Redmi 11 Prime और Realme C33 भारत में हुआ लॉन्च, यहाँ जानें सेल, फीचर्स और कीमत की डिटेल्स

टेक्नोलॉजी, डेस्क रिपोर्ट। भारत में Redmi और Realme ने अपने स्मार्टफोन्स लॉन्च कर दिया है। Redmi 11 Prime और Realme C33 दोनों ही स्मार्टफोन्स अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर लॉन्च हो चुके हैं। दोनों ही स्मार्टफोन की चर्चा काफी लंबे समय से हो रही है और आज आखिरकार भारत में इनकी एंट्री हो चुकी है। आइए जानें दोनों की स्मार्टफोन्स की सेल, फीचर्स और कीमत की डिटेल्स।

Redmi 11 Prime सीरीज की हुई भारत में एंट्री

भारत में Redmi 11 Prime सीरीज की लॉन्चिंग हो चुकी है। इस सीरीज में Redmi 11 Prime 4G और Redmi 11 Prime 5G शामिल हैं। यह दोनों ही स्मार्टफोन्स कंपनी का दिवाली स्पेशल धमाका है। दोनों स्मार्टफोन्स की सेल इस स्मार्टफोन की सेल 9 सितंबर से Amazon पर होगी। रिपोर्ट्स की माने तो Redmi 11 Prime 5G चीन में लॉन्च हुए Redmi 10 5G का रीब्रांडेड वर्ज़न है। Redmi 11 Prime 4जी और Redmi 11 Prime 5जी दोनों ही स्मार्टफोन्स के दो स्टोरेज वेरिएन्ट उपलब्ध है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"