Xiaomi 14 Civi के फीचर्स और कीमत से हट गया पर्दा, 12 जून को होगा भारत में लॉन्च, खरीदने से पहले जान लें सबकुछ 

Xiaomi 14 Civi भारत में कुछ दिनों में लॉन्च होगा। इसकी सेल फ्लिपकार्ट पर शुरू होगी। फोन के फीचर्स और कीमत सामने आ चुकी है।

Xiaomi 14 Civi

Xiaomi 14 Civi: शाओमी भारत में अपना पहला “CIVI” फोन लॉन्च करने जा रहा है। बता दें कि घरेलू बाजार चीन में इस सीरीज की बिक्री वर्ष 2021 से ही हो रही है। यह अपने आकर्षक लुक ले लिए जाना जाता है। 12 जून को Xiaomi 14 Civi इंडियन मार्केट में एंट्री लेने वाला है। फोन के फीचर और और कीमत का खुलासा लॉन्च से पहले ही हो चुका है।
Xiaomi 14 Civi

कीमत और वेरिएंट्स

बताया जा रहा है कि डिवाइस सीरीज का सबसे किफायती मॉडल होगा, जिसकी कीमत 50 हजार रुपये से कम होगी। नई लीक  के मुताबिक भारत में 8GB रैम+128 जीबी मॉडल की कीमत 43000 रुपये हो सकती है। दूसरा वेरिएंट यानी 12 जीबी रैम+512 जीबी स्टोरेज का वेरिएंट भी मार्केट में लॉन्च हो सकता है। भारतीय बाजारों में शाओमी 14 सिवी तीन रंगों में उपलब्ध होगा, इसमें क्रूज ब्लू, Matcha ग्रीन और शैडो ब्लैक कलर शामिल हैं। स्मार्टफोन की तस्वीर भी लीक हो चुकी है। इसकी बिक्री ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर होगी।
Xiaomi 14 Civi

डिस्प्ले, डिजाइन और कैमरा

स्मार्टफोन 1.5K AMOLED स्क्रीन क्वाड Curved डिस्प्ले और 120HZ रिफ्रेश रेट के साथ लॉन्च हो सकता है। 32 मेगापिक्सल सेल्फी 35 मेगापिक्सल सेल्फी और वीडियोग्राफी के लिए मिलने की संभावना भी जताई जा रही है। बैक में “Leica” ब्रांड का ट्रिपल कैमरा सेंसर टीजर में देखा गया है। इसमें में 50 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा मिलने की संभावना है। वहीं फ्रंट में 32 मेगापिक्सल डुअल कैमरा सेल्फ़ी और वीडियोग्राफी के लिए मिल सकता है। इसका लुक आपको Xiaomi 14 और Xiaomi 14 Ultra की याद दिला सकता है। स्मार्टफोन की थिकनेस 7.4mm होने की संभावना है। यह मेटल फ्रेम के साथ आ सकता है।
Xiaomi 14 Civi

प्रोसेसर और बैटरी 

डिवाइस स्नैपड्रैगन 8s जेन 3 चिपसेट से लैस होगा। यह एंड्रॉयड 14 पर आधारित HyperOS पर संचालित होगा। 4700mAh की बैटरी के साथ 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा, जो 1600 साइकिल को सपोर्ट करेगा।

About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News