Netflix Basic Plan : क्या Netflix जल्द बंद कर देगा अपना बेसिक प्लान? यूजर्स को मिल रहे नोटिफिकेशन! पढ़ें यह जरूरी खबर

Netflix Basic Plan : नेटफ्लिक्स अपने सबसे किफायती बेसिक प्लान को बंद करने की योजना बना रहा है और इसके बारे में यूजर्स को सूचनाएं भी मिल रही हैं। अब यूजर्स को प्लान के लिए अधिक शुल्क चुकाना होगा।

Rishabh Namdev
Published on -

Netflix Basic Plan : क्या आप भी एक नेटफ्लिक्स यूजर हैं? अगर हाँ तो यह खबर आपके काम की हो सकती है। दरअसल नेटफ्लिक्स ने अपने सबसे सस्ते विज्ञापन-मुक्त प्लान को बंद करने की योजना बनाई है। जानकारी के अनुसार कंपनी ने इस दिशा में कदम उठाना शुरू कर दिया है और कुछ यूजर्स को नए प्लान चुनने के लिए सूचित किया जा रहा है। यूजर्स ने इस सूचना को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर साझा किया है।

रेडिट पर यूजर ने किया साझा:

दरअसल रेडिट पर एक यूजर ने बताया कि उसे नेटफ्लिक्स से एक नोटिफिकेशन मिला है, जिसमें लिखा था कि वह 13 जुलाई तक नेटफ्लिक्स देख सकता है। और अगर वह सेवा जारी रखना चाहता है, तो उसे बेसिक प्लान के लिए 11 डॉलर से अधिक का भुगतान करने वाले सब्सक्राइबर्स को या तो $6.99 का विज्ञापन-समर्थित टियर या $22.99 में विज्ञापन-मुक्त 4K प्रीमियम प्लान चुनना होगा। वहीं रेडिट पर अन्य यूजर्स ने भी इस तरह के पोस्ट किए हैं, हालांकि यह ज्यादातर कनाडा और यूके से हैं।

पहले ही घोषणा की गई थी:

जानकारी दे दें कि नेटफ्लिक्स ने जनवरी में ही अपने बेसिक प्लान को समाप्त करने की घोषणा की थी। दरअसल कंपनी ने जानकारी दी थी कि साल की दूसरी तिमाही में मौजूदा यूजर्स के लिए इस प्लान को हटा दिया जाएगा, जिसकी शुरुआत कनाडा और यूके से की गई थी। वहीं कनाडा और यूके में नेटफ्लिक्स के प्राइस पेज पर इस बारे में जानकारी उपलब्ध है कि बेसिक प्लान अब बंद हो चुका है और यूजर्स किसी भी समय अपने प्लान में बदलाव कर सकते हैं।

बता दें कि पिछले साल, नेटफ्लिक्स ने अमेरिका, यूके और कनाडा में नए और वापस आ रहे यूजर्स के लिए अपने पुराने बेसिक प्लान को बंद कर दिया था। हालांकि नेटफ्लिक्स ने पहले कनाडा में अपने बेसिक प्लान के लिए नए सब्सक्राइबर्स को साइन अप करना बंद कर दिया था, फिर अमेरिका और यूके में भी बदलाव किए गए थे।

हालांकि अभी तक, नेटफ्लिक्स की तरफ से यह नहीं घोषित किया गया है कि वह अमेरिका में मौजूदा यूजर्स के लिए बेसिक प्लान को कब समाप्त करने जा रहा है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News