iPhone में आने वाला है अब Walkie-Talkie फीचर, मई महीने से इसे फोन में कर सकेंगे इस्तेमाल, Microsoft ने यूजर्स को दिया तोहफा

iPhone में जल्द ही आपको एक नया फीचर देखने को मिलेगा। माइक्रोसॉफ्ट कंपनी जल्द ही iPhone के लिए वॉकी-टॉकी फीचर लेकर आने वाली है। कंपनी ने बताया कि यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल मई से कर सकेंगे।

Saumya Srivastava
Published on -

iPhone will get Walkie-Talkie Feature: आपने पुलिस को तो वॉकी-टॉकी का इस्तेमाल करते देखा होगा। वही वॉकी-टॉकी अब आपको अपने फोन में भी मिलेगा। जी हां माइक्रोसॉफ्ट Teams ऐप अपने यूजर्स के लिए आइफोन में एक नया फीचर लाने की तैयारी कर रहा है। जिसकी वजह से अब आपका iPhone जल्द वॉकी-टॉकी की तरह काम कर सकता है। कंपनी के मुताबिक को इस प्रोजेक्ट पर काम कर रही है। उन्हें उम्मीद है कि मई महीने तक iPhone यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे।

आईफोन यूजर्स को मिलेगी ये सुविधा

एक रिपोर्ट के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट Teams अपने यूजर्स को नए फीचर देने की तैयारी में है। वो यूजर को वॉकी-टॉकी की सुविधा देने वाली है। इस इनोवेशन से यूजर्स को सेफ वॉयस कम्यूनिकेशन एक्सपीरियंस मिलेगा। कंपनी ने बताया कि आईफोन यूजर्स को अपने फोन की लॉक स्क्रीन से ही वॉकी-टॉकी की सुविधा मिलेगी। उन्होंने ये भी बताया कि इस इंटीग्रेशन के मई में लागू होने की उम्मीद है।

एप्पल के पुश-टू-टॉक फ्रेमवर्क का होगा इस्तेमाल

कंपनी ने बताया कि वो वॉकी-टॉकी फीचर के लिए माइक्रोसॉफ्ट कंपनी एप्पल का इस्तेमाल कर सकती है। एप्पल के पुश-टू-टॉक फ्रेमवर्क का उपयोग वो iPhone में कर सकती है। ये iOS और एंड्रायड प्लेटफॉर्म पर Microsoft Teams के लिए जीसीसी क्लाउड इंस्टेंस पर एक्सेसिबल होगा। बता दें कि आईडी 388486 की ओर से पहचाने गए इस एडिशन को हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट 365 रोडमैप पर हाइलाइट किया गया था। यह टीम्स की फंक्शनैलिटी को बढ़ाने में फाफी मदद कर सकती है।

मई को देखने को मिल सकता है ये फीचर

माइक्रोसॉफ्ट कंपनी आए दिन अपने यूजर्स के लिये कुछ न कुछ नया लेकर आती है। इस बार भी कंपनी ने कुछ ऐसा ही किया है। माइक्रोसॉफ्ट टीम्स के फीचर का इस्तेमाल अधिकतर लोग फ्रॉम होम के लिए करते है। ये मीटिंग अटेंड करने के लिए उपयोगी है। माइक्रोसॉफ्ट टीम्स अब नया फीचर वॉकी-टॉकी लॉन्च करने वाली है। जो यूजर्स को आसानी से कम्यूनिकेट करने में मदद करेगी। कंपनी का कहना है कि ये फीचर इस साल मई महीने में देखने को मिल सकता है।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News