POCO C31 आज भारत में होगा लॉन्च, लाइवस्ट्रीम, विवरण सहित जाने अन्य Specification

Poco C31 के Poco C3 का अपडेटेड वर्जन होने की उम्मीद है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। Poco आज दोपहर 12 बजे अपना POCO C31 स्मार्टफोन लॉन्च (smartphone launch) करने के लिए पूरी तरह तैयार है और इस इवेंट (event) को कंपनी के YouTube चैनल पर लाइवस्ट्रीम (livestream) किया जाएगा। कंपनी ने पिछले हफ्ते स्मार्टफोन को छेड़ा जब उसने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर ‘See you soon’ का उल्लेख करते हुए एक तस्वीर साझा की। कई लोगों ने अनुमान लगाया कि नए स्मार्टफोन को POCO C4 कहा जाएगा, लेकिन बाद में कंपनी ने नाम के बारे में आधिकारिक जानकारी का खुलासा किया।

आगामी स्मार्टफोन Flipkart पर उपलब्ध होगा और फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज़ 2021 (Big Billion Days) बिक्री के दौरान बिक्री पर जाने की उम्मीद है। यह Device पिछले साल भारत में लॉन्च किए गए C3 स्मार्टफोन का अपडेटेड मॉडल होने की उम्मीद है। Poco कल भारत में स्थानीय समयानुसार दोपहर में नए C31 स्मार्टफोन का अनावरण करेगी। कंपनी ने अभी तक C31 के स्पेक्स शीट का विस्तृत विवरण नहीं दिया है, लेकिन इसके आसपास कुछ प्रचार बनाने के लिए स्मार्टफोन के कुछ स्पेक्स का खुलासा किया है।

Read More: MP By-Election: उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने बदली रणनीति, कमलनाथ से मिलने दिल्ली पहुंचे पूर्व मंत्री

शुरुआत के लिए, POCO C31 को 4GB रैम के साथ जोड़ा गया Helio G35 SoC द्वारा संचालित किया जाएगा। C31 में वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले होगा, और इसका रियर पैनल डुअल-टोन डिज़ाइन दिखाएगा। पोको का कहना है कि POCO C31 बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण के लिए फेस अनलॉक और फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आएगा, लेकिन पोको द्वारा साझा की गई छवि हमें फोन पर साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट रीडर नहीं दिखाती है। जिसका अर्थ है कि इसके बैक कवर पर होने की संभावना है।

पोको की बैटरी में 25% लंबी उम्र होगी, जो 1,000 चार्ज साइकिल पेश करेगी। कंपनी का यह भी दावा है कि सेल “2.5 साल के दैनिक उपयोग के बाद भी उतना ही अच्छा रहेगा। कल अनावरण के बाद हम POCO C31 की कीमत, उपलब्धता और बाकी स्पेक्स के बारे में अधिक जानेंगे।

Specification

POCO की वेबसाइट पर मौजूद माइक्रोसाइट के अनुसार, POCO C31 मीडियाटेक हीलियो जी35 एसओसी द्वारा संचालित होगा जिसे 4 जीबी रैम के साथ जोड़ा जाएगा। इसमें फिंगरप्रिंट और फेस अनलॉक फीचर भी होगा। इसके पूर्ववर्ती, पोको सी 3 को भी उसी चिपसेट और रैम कॉन्फ़िगरेशन द्वारा संचालित किया गया था। इसे भारत में अक्टूबर 2020 में लॉन्च किया गया था। जैसा कि बताया गया है, Poco C31 के Poco C3 का अपडेटेड वर्जन होने की उम्मीद है।

माइक्रोसाइट के Poco C31 को बाजार के मानक की तुलना में 25 प्रतिशत अधिक जीवनकाल प्राप्त करने का दावा किया जाता है। स्मार्टफोन के बारे में यह भी दावा किया जाता है कि “दैनिक उपयोग के 2.5 साल बाद भी यह उतना ही अच्छा है जितना कि नया।” माइक्रोसाइट में यह भी उल्लेख किया गया है कि पोको C31 को 1,000 चार्ज साइकिल काउंट मिलेगा। पोको के एक ट्वीट में यह भी उल्लेख किया गया है कि कंपनी ने धोखाधड़ी को रोकने के लिए 600,000 से अधिक उंगलियों के निशान का परीक्षण किया है।

माइक्रोसाइट पर शेयर की गई तस्वीरों के मुताबिक, Poco C31 में सेल्फी कैमरा के लिए वॉटरड्रॉप-स्टाइल नॉच मिलेगा। डिस्प्ले को पतले बेज़ल और मोटी चिन के साथ दिखाया गया है। कैमरों, मूल्य निर्धारण और डिस्प्ले के बारे में अन्य विशिष्टताओं को अभी तक साझा नहीं किया गया है।