Jio यूजर्स को बड़ा तोहफा- अब WhatsApp से कर सकेंगे रिचार्ज समेत ये काम

जियो ने अपने यूजर्स को वॉट्सएप (WhatsApp) की मदद से रिचार्ज करने की सुविधा दी है। Jio ने यह सर्विस WhatsApp चैटबॉट के जरिये शुरू की है।

WhatsApp

टेक्नोलॉजी, डेस्क रिपोर्ट। Whatsapp यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। अब व्हाट्सएप की मदद से यूजर्स अपना मोबाइल नंबर भी रीचार्ज कर सकेंगे।इसके लिए रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने नई चैट बॉट सेवा शुरू की है। इसके तहत यूजर्स मोबाईल नंबर (Mobile Number) रिचार्ज और बिलों का भुगतान कर सकेंगे।इतना ही नहीं इसमें आपको नजदीकी वैक्‍सीनेशन सेंटर पर कोविड वैक्सीन की उपलब्धता की जानकारी भी मिलेगी।

यह भी पढ़े.. MP Weather: मप्र के इन जिलों में भारी बारिश की संभावना, तेजी से आगे बढ़ रहा मानसून

दरअसल, जियो ने अपने यूजर्स को वॉट्सएप (WhatsApp) की मदद से रिचार्ज करने की सुविधा दी है। Jio ने यह सर्विस WhatsApp चैटबॉट के जरिये शुरू की है।इसके तहत यूजर्स को सिर्फ जियो केयर नंबर (7000770007) को अपने फोन में सेव करके एक सिंपल ‘Hi’ मैसेज व्हाट्सऐप पर सेव करना होगा। । इसके जरिए बिल के भुगतान और वैक्सीन (Vaccine) की उपलब्धता के बारे में पता लगाया जा सकता है। इसके अलावा भी यूजर्स को कई अन्य सुविधाएं भी मिलेंगी और कई सवालों के जवाब भी।

वही इस चैटबॉट के जरिए आप दूसरे नंबर के बारे में भी जानकारी ले सकेंगे। इसके अलावा आप इस इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल अन्य जियो सर्विस की जानकारी लेने के लिए कर सकते हैं। जिन्हें नया ब्रॉडबैंड कनेक्शन चाहिए या फिर Jio Fiber से संबंधित कोई जानकारी चाहिए तो समान वॉट्सऐप नंबर (WhatsApp Number) पर कॉल कर सकते हैं।

यह भी पढ़े.. Bank Holiday 2021: जल्द निपटा लें जरुरी काम, जून में 8 दिन बंद रहेंगे बैंक