Royal Enfield ने की भारत में बनी दो बाइक मलेशिया में की लॉन्च, अब दूसरे देश में भी छाएगा बाइक का जादू

ऑटोमोबाईल, डेस्क रिपोर्ट। भारत में बनी नई Royal Enfield की दो बाइक मलेशिया में लॉन्च हो चुकी है। बता दें की Royal Enfield Classic 350 और Meteor 350 दोनों ही मॉडल भारत में बने हैं, जो अब मलेशिया में लॉन्च हो चुका है। Classic 350 की कीमत करीब 4.14 लाख है तो वहीं Meteor 350 की कीमत 4.32 लाख है। बुकिंग भी ऑपन हो चुकी है। इंडियन वर्ज़न को ही लॉन्च किया गया है। मलेशिया के DIDI डिस्ट्रीब्यूटर की साझेदारी में इसे लॉन्च किया गया है। दोनों ही बाइक 349 cc single सिलिन्डर, एयर कूलेड इंजन जो 20.2 bhp पॉवर जेनरैट करता है उपलब्ध है। भारत में यह बाइक युवाओं को खूब पसंद अब उम्मीद है की मलेशिया में रॉयल एनफील्ड अपना जादू चलाएगा।

यह भी पढ़े… Vehicle Price Hike: सरकार ने लिया ऐसा फैसला कि 1 जून से कार और बाइक की खरीदारी हो जाएगी महंगी  

कंपनी ने कर दी Himalayas Odyssey की घोषणा

यदि आपको भी पहाड़ों का शौक है तो आपके लिए Royal Enfield Himalayas Odyssey आपके लिए सुनहरा मौका ला रहा है। आखिरकार लंबे इंतजार के इसकी घोषणा हो चुकी है। Royal Enfield Himalayas Odyssey 2022 जुलाई शुरू हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक 2 जुलाई से 18 जुलाई तक इसका आयोजन होगा। Royal Enfield Himalayas Odyssey एक तरह से चैलेंज की राइड होगी, जो हिमालय को 18 दिनों में घूमने का दावा करता है। यह राइड दिल्ली से शुरू होकर लेह में खत्म होगी। करीब 70 प्रतिभागी इसका हिस्सा बनेंगे


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"