Tecno Pova 6 Pro: 6000 mAh की दमदार बैटरी लाइफ के साथ Tecno के लॉन्च किया नया स्मार्टफोन, जानें Pova 6 Pro की खासियत और कीमत

Tecno Pova 6 Pro के दोनों मॉडल्स की सेल अमेजॉन इंडिया पर 4 अप्रैल 2024 को दोपहर 12 बजे शुरू होगी। यह स्मार्टफोन दो कलर ऑप्शन Meteorite Gray और Comet Green में उपलब्ध होगा।

Pova 6 Pro

Tecno Pova 6 Pro: चाइनिज मोबाइल कंपनी Tecno भारतीय बाजार में Tecno Pova 6 Pro 5G स्मार्ट फोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) में पेश किया था। इस दौरान इस फोन की क्वालिटी और फीचर्स को बताया गया था। Tecno कंपनी के इस स्मार्ट फोन में दमदार बैटरी लाइफ और आकर्षक लुक दिया गया है।

Tecno Pova 6 Pro की कीमत और स्टोरेज क्षमता

  • Tecno Pova 6 Pro स्मार्टफोन दो मॉडल्स 8GB + 256GB और 12GB + 256GB  स्टोरेज क्षमता के साथ लॉन्च किया गया है, जिसकी कीमत 19,999 और 21,999 है। वहीं दोनों ही मॉडल्स की सेल पर अभी दो हजार रुपए का आकर्षक छूट प्रदान किया गया है।
  • Tecno Pova 6 Pro के दोनों मॉडल्स की सेल अमेजॉन इंडिया पर 4 अप्रैल 2024 को दोपहर 12 बजे शुरू होगी।
  •  यह स्मार्टफोन दो कलर ऑप्शन Meteorite Gray और Comet Green में उपलब्ध होगा।
  • Tecno Pova 6 Pro स्मार्टफोन की बैक पर LED लाइट्स लगी हुई है, जिसमें 100 से ज्यादा कस्टमाइजेशन ऑफर शामिल हैं।

Tecno Pova 6 Pro की खासियत

  • कंपनी द्वारा Pova 6 Pro स्मार्टफोन में MediaTek Dimensity 6080 प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा फोन में 8GB  और 12GB के साथ 256GB स्टोरेज भी है।
  • इस स्मार्ट फोन में दमदार बैटरी लाइफ के लिए 6,000mAh Li-Polymer बैटरी दी गई है। वहीं कंपनी दावा करती है कि स्मार्टफोन 19 मिनट में 50 फीसदी चार्च हो जाएगी। जबकि फुल चार्ज होने के लिए 50 मिनट का समय लगेगा। इसके अलावा 70W का वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है।
  • Tecno Pova 6 Pro में कंपनी द्वारा 6.78 इंच की Full HD प्लस की डिसप्ले दी गई है। वहीं पीक ब्राइटनेस 1300Nits और 120HZ का रिफ्रेश सेट के साथ उतारा गया है।
  • इस स्मार्टफोन में कंपनी की तरफ से 108 MPx प्राइमरी कैमरा और 2 MPx के साथ डेप्थ AI कैमरा दिया गया है। इसके अलावा 32 MPx के साथ सेल्फी कैमरा दिया गया है।
  • Tecno Pova 6 Pro 5G स्मार्टफोन का वजन 195 ग्राम है। इस स्मार्टफोन में इन डिसप्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इसके अलावा 10W रिवर्स चार्चिंग सपोर्ट मिलेगा।

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।