जल्द ही दिखेंगे Whatsapp पर यह नए फीचर्स! 2GB फाइल ट्रांसफर समेत कई फीचर्स पर टेस्टिंग जारी   

संभावनाएं है कि अब जांच के बाद यूजर्स 2GB तक फाइल ट्रांसफर व्हाट्सएप के माध्यम से कर पाए।जिस तरीके से यूजेस फेसबुक और  इंस्टाग्राम में इमेजेस की मदद से मैसेज पर react  कर सकते हैं, वैसे ही  फीचर्स व्हाट्सएप में भी जल्दी शुरू होंगे। 

टेक्नोलॉजी, डेस्क रिपोर्ट। बहुत जल्द व्हाट्सएप लॉन्च करने वाला है फिलहाल इस पर टेस्टिंग जारी है। दरअसल, व्हाट्सएप (whatsapp) में अब यूजर्स 2GB तक फाइल ट्रांसफर कर पाएंगे। सूत्रों के मुताबिक file transfer का यह फीचर काफी ज्यादा फायदेमंद होगा। इससे पहले  2017 में मीडिया फाइल्स को ट्रांसफर करने के फीचर को 100MB तक बढ़ाया गया था, लेकिन तब से लेकर अब तक इसमें कोई भी बदलाव नहीं किए गए हैं। संभावनाएं है कि अब जांच के बाद यूजर्स 2GB तक फाइल ट्रांसफर व्हाट्सएप के माध्यम से कर पाए।

यह भी पढ़े … Honor X9 5G के फीचर्स जान आप हो जाएंगे हैरान, जाने स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन यहाँ 

नए अपडेट्स लाता है व्हाट्सप्प 

व्हाट्सएप पहले से ही एंड टो एंड इंक्रिप्शन कि सुविधा अपने यूजर्स को देता है।  इस ऐप के जरिए चैटिंग  काफी ज्यादा आसान हो जाता है।  वीडियो, ऑडियो, डॉक्यूमेंट और बड़ी फाइल्स भी इसके मदद से ट्रांसफर हो जाती है लेकिन इसके लिमिट को अब  लिए बढ़ाया सकता है। सूत्रों के मुताबिक फिलहाल इस पर टेस्टिंग  चल रही है।  अक्सर व्हाट्सएप में नए-नए अपडेट्स लाता रहता है, ताकि उसको  यूजर्स को एक अच्छी सर्विस मिल पाए। व्हाट्सएप पहले से ही ग्रुप वीडियो कॉलिंग, एंड टू एंड एंक्रिप्शन चैटिंग और अन्य कई सुविधा उपलब्ध करवा चुका है। बीटा प्रोग्राम में 2GB फाइल शेयरिंग लिमिट को फिलहाल टेस्ट किया जा रहा है, यह  कुछ हद तक टेलीग्राम से मिलता-जुलता है।

यह भी पढ़े … 2 अप्रैल को लॉन्च होगा SAMSUNG का नया स्मार्टफोन, मिलेगी 6000mah की बैटरी, ₹25,000 होगी कीमत   

Facebook और Instagram की तरफ कर पाएंगे मैसेज पर React

बता दें कि व्हाट्सएप के मैसेज रिएक्शन के फीचर पर भी काम चल रहा है।  जिस तरीके से यूजेस फेसबुक और  इंस्टाग्राम में इमेजेस की मदद से मैसेज पर react  कर सकते हैं, वैसे ही  फीचर्स व्हाट्सएप में भी जल्दी शुरू होंगे।  साथ ही यूजर्स अपने लास्ट सीन को भी हाइड  कर पाएंगे और  कुछ खास कांटेक्ट ही लास्ट सीन  देख पाएंगे। फिलहाल जो टाइम लिमिट अब मैसेज डिलीट करने पर दिया गया है, उसे भी हटाया जा सकता है।