Vivo TWS 4: वीवो ने लॉन्च किए 45 घंटे बैटरी लाइफ और AI से लैस दो इयरबड्स, जानें कीमत और खासियत

TWS 4 इयरबड डार्क ब्लू और व्हाइट दो कलर में मिलेगा। जबकि TWS 4 HiFi इयरबड अल्टीमेट ब्लू और व्हाइट कलर में उपलब्ध है।

Vivo

Vivo TWS 4: चाइनिज कंपनी वीवो यूजर्स के लिए नए-नए प्रोडक्ट लॉन्च करता रहता है। इसी सिलसिले में वीवो ने एक नया इयरबड्स मार्केट में लॉन्च किया है, जोकि Vivo TWS 3 सीरीज की सक्सेसर है। आपको बता दें Vivo TWS 3 को कंपनी ने साल 2022 में मार्केट में लॉन्च किया था। वहीं करीब 2 साल बाद इसी सीरीज के 2 इयर बड्स TWS 4 और TWS 4 HiFi को पेश किया गया है। आइए जानते हैं कि इन इयरबड्स की कीमते कितनी हैं और इसकी क्या खासियत हैं-

TWS 4 और TWS 4 HiFi इयरबड्स की खासियत

  • Vivo TWS 3 की सक्सेसर दोनों इयर बड्स इयर में बखूबी फिट होने के लिए डिजाइन किया गया है। दोनों डिवाइसेस में बैटरी लाइफ 45 घंटे की मिलेगी। वहीं इनमें 55db नॉइस कैंसिलेशन की सुविधा भी मिलती है।
  • इन दोनों डिवाइसेस में बेहतर साउंड क्वालिटी की खातिर कंपनी ने सिरेमिक टंगस्टन स्पेशल डायाफ्राम का इस्तेमाल किया है।
  • दोनों इयरबड्स में 5.4 ब्लूटूथ वायरलेस कनेक्शन के लिया इस्तेमाल किया गया है।
  • दोनों इयरबड्स AI की सुविधा से लैस हैं, जिसके कारण 44 ms की लेटेंसी और कॉल नॉइस में कमी सुविधा देते हैं। वहीं TWS 4 HiFi में APTx एडेप्टिव पर हाई क्वालिटी वाले APTx लॉसलेस ऑडियो एन्कोडिंग और 1.2mbps रेट सपोर्ट सिस्टम है।
  • TWS 4 इयरबड में बेहतर ऑडिया क्वालिटि के लिए क्वालकॉम का S3 Gen 2 साउंड प्लेटफॉर्म उपयोग किया गया है। जबकि TWS 4 Hi-Fi S3 Gen 2 साउंड प्लेटफॉर्म का उपयोग किया गया है।

TWS 4 HiFi और TWS 4 की कीमत

  • Vivo TWS 4 इयरबड की कीमत चीन में 399 युआन में है, जोकि भारतीय रुपए में करीब 4,599.67 रुपए है। वहीं TWS 4 HiFi की कीमत 499 युआन है, जोकि भारतीय रुपए में करीब 5,752.51 रुपए होगा।
  • कलर की बात करें तो TWS 4 इयरबड डार्क ब्लू और व्हाइट दो कलर में मिलेगा। जबकि TWS 4 HiFi इयरबड अल्टीमेट ब्लू और व्हाइट कलर में उपलब्ध है।
  • वहीं इन दोनों इयरबड की प्री बुकिंग शुरू हो गई है, जोकि चीनी मार्केट में 3 अप्रैल से मिलने लगेगी।

 


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।