WhatsApp यूजर्स सावधान, भूलकर भी ना करें ये 4 काम, वर्ना बैन हो सकता है आपका अकाउंट, यहाँ जानें

टेक्नोलॉजी, डेस्क रिपोर्ट। आज के दौर में WhatsApp लगभग सभी की जरूरत बन चुकी है। पेमेंट, चैटिंग, कॉलिंग और अन्य कई सुविधाओं का जरिया WhatsApp बन चुका है। यदि आप भी WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर जरूर पढ़े। अपने यूजर्स की प्राइवसी और सुरक्षा का ख्याल रखते हुए अक्सर मेटा WhatsApp में अलग-अलग बदलाव करता है। अगस्त के महीने में WhatsApp ने लाखों अकाउंट को बैन किया है। WhatsApp का इस्तेमाल करते हुए कुछ बातों का ख्याल रखना बहुत जरूरी होता है। आपकी थोड़ी सी गलती आप पर महंगी पड़ सकती है। इसलिए यदि आप WhatsApp का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो गलती से भी यहाँ बताए गए काम ना करें नहीं तो आपका अकाउंट बैन हो जाएगा।

यह भी पढ़े…अक्टूबर में लॉन्च होंगे ये धांसू स्मार्टफोन्स, गूगल पिक्सल और OnePlus भी लिस्ट में शामिल, यहाँ देखें लिस्ट

ना शेयर करें गलत जानकारी

WhatsApp जानकारियों को शेयर करने का बड़ा प्लेटफॉर्म बन चुका है। यूजर्स अलग-अलग तरीके के ज्ञान को WhatsApp के जरिए अपने मित्रों और अन्य करीबी लोगों को शेयर करते हैं, लेकिन कभी-कभी गलत जानकारी लोगों के लिए बेहद हानिकारक बन जाती है। इसलिए कभी भी WhatsApp बन भड़काने वाली या गलत जानकारी शेयर ना करें। ऐसा करने पर आपका अकाउंट बैन हो सकता है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"