दुनिया का सबसे तेज इंटरनेट हुआ लॉन्च, 1 सेकंड में ट्रांसमिट होंगी 150 मूवीज, बाकी के इंटरनेट स्पीड के मुकाबले है 10 गुना तेज

world Fastest internet: चाइना ने इंटरनेट के मामले में एक नया मुकाम हासिल किया है। उसने दुनिया का सबसे तेज इंटरनेट लॉन्च कर दिया है। ये बाकी इंटरनेट स्पीड के मुकाबले में 10 गुना तेज है। अब आप सेकंडों में इंटरनेट डेटा को ट्रांसफर कर सकते है।

China Launched World Fastest Internet: चीन ने इंटरनेट के दुनिया में एक और मुकाम हासिल कर लिया है। चाइना ने अपने शहर में दुनिया का सबसे तेज इंटरनेट लॉन्च कर ऐसा करने वाला पहला देश बन गया है। बता दें कि इस इंटरनेट की स्पीड से आप एक सेकडं में 150 मूवी को ट्रांसमिट कर सकते हैं। अभी तक के जितने इंटरनेट स्पीड है उनसे ये 10 गुना अधिक तेजी से काम कर सकती है। इस प्रोजेक्ट को सिंघुआ विश्वविद्यालय, चाइना मोबाइल, हुआवेई टेक्नोलॉजीज और सेर्नेट कॉर्पोरेशन ने मिलकर तैयार किया है।

दुनिया का सबसे तेज इंटरनेट सर्विस

दुनिया का सबसे तेज इंटरनेट सर्विस देकर चाइना ऐसा करने वाला पहला देश बन गया है। चाइना ने अपनी इस नई सर्विस को F5G-A (एंहेस्ड ऑल-ऑप्टिकल नेटवर्क) कहा है। ये एक तरह से क्लाउड ब्रॉडबैंड है, जो रॉकेट की जैसी स्पीड ऑफर करेगा। इसी के साथ चाइना ने दावा किया है कि इस टेक्नोलॉजी की मदद से 1 मिनट में 90 8k फिल्में डाउनलोड हो सकती है।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava