YouTube को अब टक्कर देगा X (Twitter), Elon Musk ने किया वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस का ऐलान

एलन मस्क एक के बाद एक बड़े बदलाव अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पुराना नाम ट्विटर पर कर रहें है। एलन मस्क ने ऐलान किया है कि अब एक्स जल्द ही वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस की शुरुआत करेगा। इस सर्विस की वजह से अब यूजर्स अपने स्मार्ट टीवी पर भी एक्स का इस्तेमाल कर सकते है।

X Video Streaming: एलन मस्क ने जब से एक्स (पुराना नाम ट्विटर) के मालिक बने है। वो तभी से उसमें बदलाव कर रहे हैं। अभी कुछ दिनों पहले ही उन्होंने एक्स में आर्टिकल फीचर जोड़ा था। फिर उन्होंने इस प्लेटफॉर्म एक्स पर ऑडियो और वीडियो कॉल की सुविधा को रोलआउट किया। अब इसमें एक नई सर्विस जुड़ने वाली है। जिसकी मदद से आप अब एक्स का इस्तेमाल टीवी पर भी कर सकेंगे। उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से ये जानकारी दी है।

यूट्यूब को देगा टक्कर

वीडियो देखने का सबसे अच्छा ऑप्शन आपके पास यूट्यूब का होता है। लेकिन एलन मस्क के एक्स की नई सर्विस यूट्यूब को भी टक्कर दे सकती है। अभी तक एक्स (पुराना नाम ट्विटर) का इस्तेमाल मोबाइल, लैपटॉप या टैब पर किया जाता है। लेकिन अब यूजर्स इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल स्मार्ट टीवी पर भी कर सकेंगे। दरअसल एलन मस्क की कंपनी एक्स अब एक नए डोमेन में एंट्री लेने वाली है। जहां पर वो गूगल की कंपनी यूट्यूब को टक्कर दे सकती है।

एलन मस्क ने पोस्ट कर दी जानकारी

शनिवार को एलन मस्क ने अपने ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट लिखा। पोस्ट में मस्क ने लिखा कि एक्स जल्द ही अपनी स्ट्रीमिंग सर्विस भी लॉन्च करने जा रहा है। इस नई सर्विस के माध्यम से यूजर्स अब अपने स्मार्ट टीवी में एक्स का इस्तेमाल कर पाएंगे। साथ ही एक्स की लंबी-लंबी वीडियो को भी स्मार्ट टीवी की स्क्रीन पर देख सकते है।

टीवी ऐप लॉन्च करने वाली है एक्स

बता दें कि एक यूजर ने एक्स पर एक फोटो पोस्ट करते हुए लिखा कि, आप जल्द ही स्मार्ट टीवी पर एक्स की पसंदीदा लॉन्ग-फॉर्म वीडियो को देख सकते हैं। इस यूजर की पोस्ट को रीपोस्ट करते हुए एक्स के मालिक एलन मस्क ने कंफर्म किया कि, “जल्द आ रहा है”। मस्क ने बताया कि एक्स अमेजन और सैमसंग स्मार्ट टीवी के लिए एक टीवी ऐप लॉन्च करने वाली है।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News