ऑफिस की पार्टी में इस शख्स ने जीती 365 दिन की पेड लीव, अब एक साल तक घर बैठे मिलेगी सैलरी

A person won 365 days of paid leave : किसी भी जॉब को लेकर यूं तो व्यक्ति की कई इच्छाएं होती हैं..लेकिन उनमें से दो बातें सबसे खास है। एक तो अच्छ सैलरी और दूसरी छुट्टियां। ये दोनों अगर ठीक हो तो फिर बाकी बातों से एडजस्ट करना आसान हो जाता है। आज के समय में नौकरियों में छुट्टी मिलना एक बड़ी समस्या है। अमूमन हर नौकरीपेशा शख्स पर इतना वर्क लोड होता है कि उसके लिए छुट्टी की बात करना भी जैसे एक चैलेंज होता है। कंपनी भी नहीं चाहती कि उनका कोई एम्पलाई लंबी छुट्टी पर जाए। ऐसे में अगर किसी को कंपनी से एक साल की छुट्टी तोहफे में मिल जाए तो इससे बड़ी लॉटरी क्या होगी।

एक साल की छुट्टी और वो भी पेड लीव…इसका सपना भला कौन नहीं देखेगा। ऐसा ही हुआ चीन के एक शख्स के साथ। चीन के शेनजीन में रहने वाला ये शख्स अपनी ऑफिस पार्टी में गया था। ये ऑफिस की सालाना पार्टी थी और इसमें अपने कर्मचारियों के लिए लकी ड्रॉ भी रखा गया था। स्ट्रेस्ट टाइम्स के  अनुसार इस कंपनी का डिनर शेन्ज़ेन ग्वांगडोंग में हुआ। यहां कई तरह के सरप्राइज़ गिफ्ट थे जिसमें कई चीजों के साथ इनाम के तौर पर ऑफिस की अलग अलग छुट्टियां भी शामिल थी। और जैसे ही इस शख्स ने अपनी किस्मत आजमाई तो जैसे उसकी लॉटरी ही खुल गई। उसने 365 दिन की पेड लीव (Paid Leave) जीती थी।

इतना बड़ा इनाम जीतने के बाद अब चीन में हर कहीं इसकी चर्चा हो रही है। लोग उस शख्स को लेकर ईर्ष्या जता रहे हैं और पूछ रहे हैं कि क्या वो इन छुट्टियों को लेने वाला है या फिर अवकाश को भुनाने की सोच रहा है। वहीं लोग ये सवाल भी कर रहे हैं कि क्या उनकी कंपनी में कुछ वैकेंसी है, क्योंकि ऐसा तोहफा देने वाली कंपनी में भला कौन काम नहीं करना चाहेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी उसे लीव इनकैशमेंट का ऑफर दे सकती है ताकि वो जितनी जल्द हो सके काम पर लौट आए। अब ये तो उस शख्स पर निर्भर करता है कि वो क्या चुनता है। लेकिन अगर किसी को एक साल की छुट्टी मिल जाए और सैलरी भी अकाउंट में आती रहे तो भला इससे अच्छी बात क्या हो सकती है। इस एक साल में ऐसे बहुत से सपने पूरे किये जा सकते हैं, जो एक कामकाजी व्यक्ति के लिए सामान्यतया मुमकिन नहीं हो पाता है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News