Indian Railways: मप्र के यात्रियों को मिलेगी राहत, 22 ट्रेनों के परिचालन को अनुमति, देखें लिस्ट

बता दें कि रेलवे विशेष श्रेणी के तहत ट्रेनों का संचालन कर रहा है और केवल कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को ही सवार होने की अनुमति है। बता दें कि रेलवे विशेष श्रेणी के तहत ट्रेनों का संचालन कर रहा है और केवल कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को ही सवार होने की अनुमति है। 

Indian Railway

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesH) में कोरोना संक्रमण (corona infection) कम होने के बाद भारतीय रेलवे (indian railways) द्वारा ट्रेनों (trains) का परिचालन शुरू किया जा रहा है। 1 जुलाई से इंदौर (indore) से 22 से अधिक ट्रेनों को परिचालन की अनुमति दी गई है। यह ट्रेनें दिल्ली, मालवा, पटना, बिलासपुर, जबलपुर, सहित रतलाम और जयपुर तक का सफर तय करेंगे।

दरअसल कई राज्यों द्वारा Unlock दिशानिर्देशों की घोषणा के साथ भारतीय रेलवे ने देश में कई विशेष ट्रेनों की सेवाओं को क्रमबद्ध तरीके से फिर से शुरू कर दिया है। विशेष रूप से रेलवे ने प्रवासी मजदूरों की आवाजाही की अनुमति देते हुए इंदौर से 2 दर्जन ट्रेनों का परिचालन शुरू किया है। पश्चिम रेलवे ने इंदौर और आसपास के महू स्टेशनों से अप और डाउन ट्रेनों के 22 जोड़ी संचालन को फिर से शुरू करने का फैसला किया है।

Read More: Raisen News: क्लास वन अधिकारी से Online Shopping में ठगी, ब्लूटूथ के जगह निकला ये…

इंदौर में एक जुलाई से ट्रेन पटरी पर दौड़ेगी। जिसमें यशवंतपुर, चंडीगढ़, पटना, अमृतसर, कोचुवेली, मुंबई सेंट्रल, उदयपुर सिटी, दिल्ली सराय, बिलासपुर, अवंतिका, जबलपुर, रतलाम, ग्वालियर, रतलाम-भिंड, रीवा, जयपुर, शिप्रा और प्रयागराज की ट्रेनें शामिल है।

वहीं ट्रेनों में सफर करने के लिए यात्री का कंफर्म टिकट (confirm ticket) होना अनिवार्य है।  इसके अलावा ट्रेन में मास्क पहनने के साथ Corona guideline का पालन करना अनिवार्य होगा। रतलाम मंडल के जनसंपर्क अधिकारी का कहना है कि लोगों ने यात्रा करना कम कर दिया है। जिसे ट्रेन खाली चल रही है लेकिन अब एक बार फिर से ट्रेनों के परिचालन के बाद ट्रेनों में भीड़ देखने का सिलसिला बढ़ रहा है। बता दें कि रेलवे विशेष श्रेणी के तहत ट्रेनों का संचालन कर रहा है और केवल कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को ही सवार होने की अनुमति है। इसके अलावा Western Railways की तरफ से अन्य ट्रेनों के परिचालन के भी अनुमति मिली है।