Viral Video : टमाटर के टर्राने पर बना ‘टोमेटो सॉन्ग’, टमाटर ने भाव खाया तो इन्होने गाना बनाया

Viral Video : कहावत है ‘घूरे के भी दिन फिरते हैं।’ मतलब सबके अच्छे दिन आते हैं। इन दिनों टमाटर खूब भाव खा रहा है यानी कि अगर सब्जियों का कोई शहर होता तो कहते कि टमाटर के अच्छे दिन आए हुए हैं। क्योंकि अचानक ही साधारण दामों पर बिकने वाले टमाटर के भाव आसमान छूने लगे हैं और हालत ये है कि अब वो सुर्खियों में छाया हुआ है।

आलू, प्याज, टमाटर, हरी मिर्च..ये बेसिक सब्जियों में गिनी जाती हैं। सामान्यतया भिंडी, ब्रोकली, बीन्स, कटहल जैसी सब्जियां बीच बीच में उछाल मारती रहती हैं। लेकिन माना जाता है कि आलू..प्याज..टमाटर तो हमेशा ही आम लोगों का साथ देते हैं। ये वो चीजें है जिनके भरोसे मध्यमवर्गीय लोगों की रसोई हमेशा सदाबहार रहती है। चाहे कुछ हो न हो..अगर किचन में ये तीन चार चीज़ें हैं तो किसी मेहमान के आने पर घर में इन्हीं से कुछ न कुछ शानदार डिश बना ली जाती है। लेकिन इस बार तो मौसम बदलते बदलते टमाटर के मिज़ाज भी बदल गए। अपने दहकते लाल रंग की तरह की उसकी कीमतों में भी आग लग गई। देश के अलग अलग हिस्सों में टमाटर 120 से लेकर 200 रुपये किलो तक बिक रहा है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।