रैगिंग से परेशान LNCT कॉलेज के छात्र ने बैतूल में की खुदकुशी...

बैतूल ।। हेमंत पवार ।।

भोपाल के एक निजी मेडिकल कॉलेज के छात्र ने रैगिंग से परेशान होकर बैतूल में खुदकुशी कर ली । छात्र का नाम यश पाठे है और यह बैतूल में अपने रिश्तेदार के यंहा कल भोपाल से आया था । आज चन्द्रशेखर वार्ड स्थित घर में यश ने  फांसी लगाकर की खुदकुशी कर ली घटना की जानकारी के बाद कोतवाली पुलिस मामले की जांच कर रही है । बताया जा रहा है कि यश के साथ फर्स्ट ईयर में रैंगिंग हुई थी जिसकी शिकायत उसने कालेज प्रबंधन के साथ ऑनलाइन एंटी रैकिंग स्कॉट से भी की थी इस साल वह अपनी शिकायत उठा रहा था पर कुछ छात्रों को उसकी शिकायत उठाने से नाराज थे और उसपर शिकायत नही उठाने का दबाव बनाया जा रहा था। इसी बात से नाराज कुछ छात्रों ने 11 जून की रात उसके साथ मारपीट की जिससे छात्र यश काफी परेशान था । कल यश 8 बजे बैतुल अपने मौसी के लड़के विजय पवार के यहां पहुचा और रात 10 बजे उसने फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली यश भोपाल के लक्ष्मीनारायण मेडिकल कॉलेज का छात्र था ।

यश के पिता प्रहलाद पाठे का कहना है कि मंगलवार को उसके पास श्रुति शर्मा का कॉल आया था जिसने बताया कि आपके बेटे ने मेरे पर्स से 10,000 रुपये निकाल लिए है वह मुझे आप वापस करो नही तो मैं पुलिस कंप्लेंट करुँगी । पिता ने दिए हुए अकाउंट में पैसे डाले उसके बाद उन्होंने अपने बेटे से बात की तो यस का कहना था श्रुति शर्मा और उसके दोस्त मुझे रैंगिंग की शिकायत वापस ना लेने का कह रहे है और मुझेसे अपने चार दोस्तो के साथ चार घंटे तक मारपीट कि । यश मारपीट से बहुत आहत था और बैतुल आकर उसने अपने भाई के यहाँ रूम में फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली ।

 

।। इनका कहना ।।

-मेडिकल के छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। परिजनों ने कुछ लोगो पर उसे परेशान करने का आरोप लगया है । मामले की जांच की जा रही हैं। 

-डीआर तैनीवर, पुलिस अधीक्षक, बैतूल