Breaking News
प्रशासन बता रहा 'डेंगू' छुआछूत की बीमारी | किसकी होगी पूरी मुराद, आज महाकाल के दर पर सिंधिया-शिवराज | सड़क पर सियासत : कमलनाथ बोले- बुधनी से अच्छी छिंदवाड़ा की सड़कें, शिवराज जी एक बार जरुर आए | सुल्तानगढ़ वॉटरफॉल हादसा : मौत से संघर्ष के बाद भी कैसे हार गई 9 जिंदगियां, देखें वीडियो | शर्मसार : सागर में नाबालिग से गैंगरेप, बीते दिनों ही मिला था सबसे सुरक्षित शहर का तमगा | कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लिया विस चुनाव में भाजपा को उखाड़ फेंकने का संकल्प | केंद्रीय मंत्री की बहन को एसिड अटैक और मारने की धमकी | खाना खाने के बाद बिगड़ी तबियत, दो सगी बहनों की मौत, मां की हालत गंभीर | पूर्व राष्ट्रपति शंकर दयाल शर्मा की जन्मशताब्दी मनाएगी सरकार : शिवराज | अस्पताल के बच्चा वार्ड में लगी आग, मची अफरा-तफरी, 35 बच्चे थे भर्ती |

पटाखों से शादी के टेंट में लगी आग, मची भगदड़, खेत-खलिहान जलकर खाक

बैतूल/मुलताई ।। हेमंत पवार ।।

दुनावा के एक लॉन में विवाह समारोह में बारातियों ने पटाखे फोड़े । जलते हुए पटाखे लॉन से लगे खेत तक पहुंच गए। जिससे पूरा खलिहान जलकर खाक हो गया। आग पर समय पर काबू नहीं पाया जाता तो 20 से अधिक मवेशी और सामान भी आग की चपेट में आ जाता। घटना के बाद लॉन में भी अफरा-तफरी मच गई। 

मुलताई-छिंदवाड़ा रोड के दुनावा में  रोड पर हरिओम लान में दुनावा निवासी गोपाल सरोदे की पुत्री का विवाह हो रहा था। दोपहर लगभग 1 बजे बारातियों ने पटाखे फोड़े। जलते पटाखों से लिंबा कौशिक के खेत के खलिहान में आग लग गई। घटना में घास, भूसा, जलाऊ लकड़ी और खाद का ढेर जलकर राख हो गए। पास ही बंधे भैंस और बैल सहित लगभग 20 मवेशियों को ग्रामीणों की मदद से छोड़ा गया। दुनावा निवासी हरिशंकर साहू ने अपना पानी का टैंकर घटनास्थल पर पहुंचाया। इससे जल्दी आग पर काबू पाया जा सका। आग टेंट तक पहुंचने की आशंका को देखते हुए शादी में भी अफरा-तफरी मच गई। 

ग्रामीण धीरज साहू, किशोर कौशिक, हरिशंकर साहू, परसराम डोंगरे व ग्रामीणों ने 4 घंटे की मशक्कत के बाद काबू पाया। ग्राम सिपावा और बघोड़ा में भी आग से किसानों के खेत में रखा भूसा, कड़बा जल गया। सुबह बघोड़ा में किसान जितेंद्र देशमुख के खेत में बने मकान के पास रखे भूसे, कड़बे के ढेर में आग लग गई। आग से छह ट्राली भूसा, कड़बा जल गया। दोपहर में ग्राम सिपावा के किसान मंगल सिंह के खेत में आग लगने से भूसा जल गया। 

।। दतोरा में आग से 6 मवेशी झुलसे, कृषि उपकरण जलने से 90 हजार का नुकसान 

ग्राम दतोरा में बुधवार शाम किसान के खेत में बनी झोपड़ी में आग लगने से 6 मवेशी झुलस गए। दतोरा निवासी किसान तुलसीराम सोलंकी के खेत में लकड़ी और घास से झोपड़ी में अज्ञात कारण से आग लग गई। आग से झोपड़ी में बंधे 6 मवेशी झुलस गए। पड़ोसी किसानों ने झोपड़ी के पास रखे पानी से आग बुझाने का प्रयास किया और मवेशियों को बाहर निकाला। तुलसीराम ने बताया आग से भूसा, पीवीसी पाइप और कृषि उपकरण जल गए। आग से 90 हजार रुपए का नुकसान हुआ है। 

  Write a Comment

Required fields are marked *

Loading...