Breaking News
पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी, कहीं ठेले पर बाईक रख जताया विरोध तो कहीं धरने पर बैठे कांग्रेसी | VIDEO : भूरी टेकरी विस्थापन को लेकर निगम की कार्रवाई, कांग्रेस विधायक ने मांगी मोहलत | राहुल गांधी के कार्यक्रम पर प्रशासन की 19 शर्तें, सिर्फ 15 फ़ीट के टेंट में सभा की इजाजत | VIDEO : भोपाल मेयर की सख्त कार्रवाई, नगरनिगम की ट्यूबवेल से हटवाया दबंग का कब्जा | कमलनाथ ने कार्यकर्ताओं को दिए निर्देश, मंडी में किसानों के साथ मिल सरकार के खिलाफ करें प्रदर्शन | प्रधानमंत्री योजना का आवास ना मिलने पर ग्रामीण ने खाया जहर, सरपंच-सचिव पर लगाया रिश्वत मांगने का आरोप | फेसबुक पर कलेक्टर को जान से मारने की धमकी, गृहमंत्री और सांसद पर भी आपत्तिजनक पोस्ट | 23 करोड़ का आईएएस.. | कांग्रेस प्रदेश कार्यसमिति का गठन, 20 जिला अध्यक्षों की घोषणा, दिग्विजय को अहम जिम्मेदारी | शिवराज कैबिनेट के फैसले, यहां पढ़िए विस्तार से |

पटाखों से शादी के टेंट में लगी आग, मची भगदड़, खेत-खलिहान जलकर खाक

बैतूल/मुलताई ।। हेमंत पवार ।।

दुनावा के एक लॉन में विवाह समारोह में बारातियों ने पटाखे फोड़े । जलते हुए पटाखे लॉन से लगे खेत तक पहुंच गए। जिससे पूरा खलिहान जलकर खाक हो गया। आग पर समय पर काबू नहीं पाया जाता तो 20 से अधिक मवेशी और सामान भी आग की चपेट में आ जाता। घटना के बाद लॉन में भी अफरा-तफरी मच गई। 

मुलताई-छिंदवाड़ा रोड के दुनावा में  रोड पर हरिओम लान में दुनावा निवासी गोपाल सरोदे की पुत्री का विवाह हो रहा था। दोपहर लगभग 1 बजे बारातियों ने पटाखे फोड़े। जलते पटाखों से लिंबा कौशिक के खेत के खलिहान में आग लग गई। घटना में घास, भूसा, जलाऊ लकड़ी और खाद का ढेर जलकर राख हो गए। पास ही बंधे भैंस और बैल सहित लगभग 20 मवेशियों को ग्रामीणों की मदद से छोड़ा गया। दुनावा निवासी हरिशंकर साहू ने अपना पानी का टैंकर घटनास्थल पर पहुंचाया। इससे जल्दी आग पर काबू पाया जा सका। आग टेंट तक पहुंचने की आशंका को देखते हुए शादी में भी अफरा-तफरी मच गई। 

ग्रामीण धीरज साहू, किशोर कौशिक, हरिशंकर साहू, परसराम डोंगरे व ग्रामीणों ने 4 घंटे की मशक्कत के बाद काबू पाया। ग्राम सिपावा और बघोड़ा में भी आग से किसानों के खेत में रखा भूसा, कड़बा जल गया। सुबह बघोड़ा में किसान जितेंद्र देशमुख के खेत में बने मकान के पास रखे भूसे, कड़बे के ढेर में आग लग गई। आग से छह ट्राली भूसा, कड़बा जल गया। दोपहर में ग्राम सिपावा के किसान मंगल सिंह के खेत में आग लगने से भूसा जल गया। 

।। दतोरा में आग से 6 मवेशी झुलसे, कृषि उपकरण जलने से 90 हजार का नुकसान 

ग्राम दतोरा में बुधवार शाम किसान के खेत में बनी झोपड़ी में आग लगने से 6 मवेशी झुलस गए। दतोरा निवासी किसान तुलसीराम सोलंकी के खेत में लकड़ी और घास से झोपड़ी में अज्ञात कारण से आग लग गई। आग से झोपड़ी में बंधे 6 मवेशी झुलस गए। पड़ोसी किसानों ने झोपड़ी के पास रखे पानी से आग बुझाने का प्रयास किया और मवेशियों को बाहर निकाला। तुलसीराम ने बताया आग से भूसा, पीवीसी पाइप और कृषि उपकरण जल गए। आग से 90 हजार रुपए का नुकसान हुआ है। 

  Write a Comment

Required fields are marked *

Loading...