MP: कई जगह EVM खराब, ID को लेकर कर्मचारियों से बहस, सुरक्षाकर्मियों पर गाली-गलौज का आरोप

भोपाल।

मप्र के तीसरे चरण की आठ लोकसभा सीटों मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल और राजगढ़ के लिए मतदान जारी है। सुबह से ही पोलिंग बूथ पर मतदाताओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है।इसी बीच कुछ जगहों से ईवीएम खराबी और विवाद की खबरे सामने आ रही है। रायसेन-सांची विधानसभा क्षेत्र के गिरवर पोलिंग बूथ पर मशीन में खराबी आने के कारण मतदान समय पर शुरू नहीं हो सका। ज्यादा समय लगने की वजह से कुछ मतदाता वापस लौट गए। वही ग्वालियर में आईडी को लेकर कर्मचारियों का मतदाताओं से विवाद हो गया।अधिकारी ने बिना आईडी के लोगों को वोट डालने नही दिया, जिसके चलते कई मतदाता बिना वोट डाले ही वापस लौट गए। वही भोपाल में भी जगह जगह इवीएम की खराबी की खबरे है। कई जगह वोटिंग देरी से शुरु हुई है।मुरैना में भी एक-दो जगह से ईवीएम मशीन में खराबी आने के कारण मतदान लेट शुरू हुआ है।

आईडी को लेकर कर्मचारियों से नाराज हुए मतदाता

वही  ग्वालियर मतदान केंद्र क्रमांक 58 डोली में मशीन खराब होने से मतदाता परेशान हुए। यहां पहुंची 90 साल से अधिक की वृद्ध महिला भी यहां वोट देने पहुंची थीं, वे भी परेशान हुईं।इसके अलावा ग्वालियर लोकसभा के मुरार क्षेत्र स्थित मतदान केंद्र क्रमांक 172 पर आईडी को लेकर विवाद हो गया। यहां लोग वोटर स्लिप लेकर पहुंचे थे, लेकिन कोई भी पहचान पत्र साथ नहीं लाया था, इसलिए उन्हें वोट डालने नहीं दिया गया। जिससे ये काफी नाराज नजर आए, उन्होंने वहां मौजूद कर्मचारियों से बहस भी की। इनका कहना था कि जब वोटर स्लिप है तो और किसी आईडी की क्या जरूरत है। जबकि पोलिंग बूथ अधिकारी का कहना है आईडी के बिना किसी को भी वोट नहीं डालने दिया जाएगा।

भोपाल में कई ईवीएम मशीने खराब, देरी से शुरु हुई वोटिंग

भोपाल में भी कई मशीन में खराबी की वजह से कई जगह समय पर मतदान शुरू नहीं हो सका। भोपाल में बूथ क्रमांक 154, 348 बरकतउल्ला विश्वविद्यालय की वोटिंग मशीन में खराबी आने की वजह से वोटिंग समय पर शुरू नहीं हो सकी। चार इमली के मतदान केंद्र पर भी समय पर मतदान शुरू नहीं हो पाया, इसी पर निर्वाचन अधिकारी वीएल कांताराव सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी यहां मतदान करने पहुंचे। भोपाल में बूथ क्रमांक 217,218,219,220 पर भी मतदान समय पर शुरू नहीं हो सका है, यहां मतदाताओं की लंबी कतार लगी है। कोलार में साईं नाथ नगर के मतदान केंद्रों पर साढ़े छह बजे से लंबी लाइन लगी है।

मतदाताओं से विवाद, मंत्री के भाई पर धमकाने का आरोप

इसके अलावा  भोपाल के बर्रा और कोलार मैदान केंद्र पर वोट डालने पर विवाद हो गया। जनसंर्पक केंद्र 152 में हंगामा हो गया। यहां  महिला मतदाताओं ने सुरक्षाकर्मियों पर अभद्रता का आरोप लगाया।  महिलाओं का कहना है कि सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें गालियां दीं।विवाद की खबर लगते ही प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री वहां पहुंचे और सबको शांत करवाया ।इसके चलते करीब एक घंटे मतदान नहीं हुआ।वही डीआईजी बंगले स्थित मतदान केंद्र पर भाजपा पोलिंग एजेंट को  कांग्रेस के एजेंट दिखा डराने का आरोप भी लगा है। महापौर आलोक शर्मा नेताओं के साथ पहले मतदान केंद्र पहुंचे फिर थाने गए। मंत्री आरिफ अकील के भाई आमिर अकील पर धमकाने का आरोप लगाया गया है।।


"To get the latest news update download the app"