हवाला कांड के आरोपी सतीश सरावगी के घर IT का छापा, बड़ी टैक्स चोरी का हो सकता है खुलासा

कटनी।

आयकर विभाग के अधिकारियों ने हवाला कांड से सुर्खियों में आए कोल व्यापारी सतीष सरावगी के ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई की है। विभाग ने आज सुबह शुक्रवार को सरावगी के घंटाघर स्थित मकान पर कार्रवाई की है। कटनी और जबलपुर की संयुक्त टीम द्वारा यह छापेमारी कार्रवाई की गई। विभाग ने सरावगी के घर से भारी मात्रा में नगदी और दस्तावेज बरामद किए है।फिलहाल टीम की कार्रवाई जारी है।टीम दस्तावेजों को खंगाल रही है।संभावना जताई जा रही है कि जांच में बड़ी टैक्स चोरी का खुलासा हो सकता है। कार्रवाई के दौरान विभाग की टीम के साथ कई पुलिस जवान भी मौके पर मौजूद रहे।

विभाग के अधिकारियों ने बताया कि छापे की यह कार्रवाई कटनी शहर में तीन स्थानों के अलावा मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर चल रही है। घंटाघर में जिस घर पर दस्तावेजों की जांच की जा रही है वह घर सतीश सरावगी का है।  टीम दस्तावेजों को खंगाल रही है।  बताया जा रहा है कि इस छापेमारी के लिए इंदौर, भोपाल और जबलपुर से 15 अलग-अलग गाड़ियों में सवार होकर आई टीम ने अलग-अलग ठिकानों पर एकसाथ छापा मारा है।  छापामार कार्रवाई के बाद कटनी और देश के प्रमुख शहरों में हवाला के बड़े रैकेट के खुलासे की बात कही जा रही है।

बताते चले कि 500 करोड़ रुपये से ज्यादा के कटनी हवाला कांड में सतीश सरावगी आरोपी रह चुका है।2017 जनवरी माह में कटनी पुलिस द्वारा इस मामले में जांच कार्रवाई के दौरान तत्कालीन एसपी गौरव तिवारी का ट्रांसफर होने के बाद मामला पूरे प्रदेश में छाया रहा। इस मामले में विभाग को नवंबर 2018 में बड़े हवाला के इनपुट मिले थे। सतना में एक युवक के पकड़ाने के बाद दिल्ली में छापामार कार्रवाई की गई थी। हवाला के इस रैकेट के तार पाकिस्तान से भी जुड़े थे। 


"To get the latest news update download the app"