वर्दी में आरक्षक का शराबखोरी करते वीडियो वायरल, दो सस्पेंड

दमोह

इन दिनों एक आरक्षक का कार में शराब पीते हुए वीडियो वायरल हो रहा है।यह वीडियो आरक्षक के साथी ने बनाकर वायरल किया है। वीडियो के वायरल होते ही एसपी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दोनों आरक्षकों को निलंबित कर दिया है। मामला दमोह जिले के  मडिय़ादो थाना क्षेत्र का है। वीडियो होली के दिन का बताया जा रहा है। वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि आरक्षक वर्दी पहने हाथ में बोतल लिए पुलिस की गाड़ी में बैठकर शराब पी रहा है।

जानकारी के अनुसार, होली के दिन मडिय़ादो थाना में पदस्थ रामकिशोर अहिरवार और जाहिर खान वर्दी में पुलिस की जीप में सवार थे, तभी रामकिशोर ने शराब की बोतल निकाली और खोलकर गाड़ी में ही पीने लगा। इस पर साथी आरक्षक जाहिर ने उसे मना किया लेकिन वह नही माना। इसके बाद जाहिर ने रामकिशोर का वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।वीडियो के वायरल होते ही हड़कंप मच गया। वीडियो की जानकारी एसपी को लगी तो उन्होंने रामकिशोर अहिरवार को वर्दी में शराब पीने के आरोप में और आरक्षक जमीन खान को उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने के आरोप में दोषी मानते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

पुलिस ने आरक्षक जाहिर को भी अनुशासनहीनता करने पर दोषी माना और निलंबित किया है। एसपी का कहना है कि जितनी गलती रामकिशोर की है उतनी जाहिर की भी है। जाहिर चाहता तो इसकी सूचना पहले महकमे के वरिष्ठ अधिकारी को दे सकता था, लेकिन उसने ऐसा नही किया। उसने पहले रामकिशोर का विडियो बनाया और फिर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इससे जनता के बीच में पुलिस की छवि खराब होती है। इसलिए दोनों पर कार्रवाई की गई है।पुलिस को अंदेशा है कि जाहिर ने ये काम आपसी दुश्मनी निकालने के लिए किया ।