जीत के लिए सिंधिया ने चंबल के इन नेताओं को सौंपी गुना-शिवपुरी की कमान

भोपाल

लगातार हो रही कांग्रेस की बैठक में कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम गुना-शिवपुरी से एक बार फिर तय माना जा रहा है। हालांकि अभी औपचारिक घोषणा होना बाकी है। वही यूपी का चुनाव प्रभारी बनाए जाने के बाद सिंधिया एमपी में ज्यादा ध्यान नही दे पा रहे है, हालांकि उनकी पत्नी प्रियदर्शनी मोर्चा संभाले हुए है। लेकिन चुनाव बिगुल बचते ही सिंधिया अलर्ट हो गए है और उन्होंने चंबल के नेताओं को शिवपुरी, अशोकनगर और गुना में सक्रिय कर दिया हैं। ये नेता सिंधिया के फेवर में माहौल तैयार कर रहे है।सिंधिया को पूरा भरोसा है कि हर बार कि तरह इस बार भी उनकी यह टीम उन्हें रिकॉर्ड तोड़ वोटों से विजयी बनाएंगी।

            दरअसल, बीते कई सालों से सिंधिया गुना-शिवपुरी से लोकसभा चुनाव लड़ते आए है। इस बार भी उनका नाम तय माना जा रहा है। अब चुंकी सिंधिया को पार्टी द्वारा यूपी की भी कमान सौंपी गई है, ऐसे में वे एमपी में ज्यादा समय नही बिता पा रहे है। हालांकि उनकी गैर-मौजूदगी में उनकी पत्नी प्रियदर्शनी ने तारीखों के ऐलान पहले से ही मोर्चा संभाला हुआ है। बीच बीच में सिंधिया भी दौरे करने आ रहे है। बीते दिनों ही उन्होंने गुना-शिवपुरी-अशोकनगर के कई दौरे किए और कई कार्यक्रमों में भाग लिया। लेकिन रविवार को तारीखों का ऐलान होते ही सिंधिया एक्टिव मोड में आ गए है। उन्होंने चंबल के(ग्वालियर, भिंड और मुरैना ) के नेताओं को गुना-शिवपुरी और अशोकनगर की कमान सौंपी है, ये वही नेता है जो पिछले १७ सालों से सिंधिया के फेवर में रणनीति तैयार करते आए है और इस बार भी ये नेता सिंधिया के पक्ष में माहौल तैयार कर रहे है।हालांकि यह नेता पिछले दो महिने से सक्रिय है लेकिन आचार संहिता लगते ही इन्होंने अपनी सक्रियता और बढ़ा दी है।

खास बात ये है कि चंबल के कांग्रेसी नेता साल 2002 से सांसद सिंधिया के चुनाव प्रचार की कमान संभालने के लिए गुना, शिवपुरी, अशोकनगर, चंदेरी, मुंगावली, कोलारस और पिछोर में आ रहे हैं।  इसके साथ ही चंबल की महिला नेत्रियों को भी बूथ स्तर पर दायित्व सौंपे गए हैं।  विधानसभा चुनाव के दौरान भी इस टीम ने कांग्रेस के फेवर में माहौल बनाया था और इसका असर भी देखने को मिला।सुत्रों की माने तो सिंधिया को भरोसा है कि हर बार की तरह इस बार भी उनकी यह टीम उन्हें जीत दिलाने में कारगार साबित होगी।

सिंधिया ने इन नेताओं को सौंपी गुना-शिवपुरी की कमान

पूर्व विधायक अशोक शर्मा, देवेन्द्र तोमर, हरीओम शर्मा, कल्याण कंसाना, मोहन सिंह राठौर, रंजीत सिंह, सुनील दुबे, सुनील शर्मा, सुमन शर्मा,विक्कू राजावत,कु लदीप शर्मा, रामपाल सिंह, दिनेश शर्मा, मोहित जाट, अमिताभ हरषी, शीतल अग्रवाल,मंजू दांतरे,सिंद्धार्थ जैन, माठू यादव,अजीत सिंह, अलबेल घुरैया, सुरेन्द्र परमार सहित कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता गुना लोकसभा की चुनावी बयार में चंबल की हवा को घोल रहे हैं।

"To get the latest news update download the app"