मुख्यसचिव ने फिर दिखाए सख्त तेवर, अधिकारियों को दी ये चेतावनी

भोपाल।

लोकसभा चुनाव से पहले काम को लेकर मुख्य सचिव एसआर मोहन्ती एक्शन मोड में आ गए है। उन्होंने अधिकारियों और कलेक्टरों को फिर चेतावनी देते हुए कहा है कि काम के प्रति सर्तक रहे, हर कलेक्टर को जिले की जानकारी होना चाहिए, वे कभी भी आधी रात को फोन कर जिले की अपडेट मांग सकते  है।लोकसभा चुनाव नजदीक है काम में तेजी लाए, मार्च में कभी भी आचार संहिता लागू हो सकती है। इसके लिए उन्होंने अपना मोबाइल नंबर भी दिया, ताकी कोई गड़बड़ हो तो वे सीधा उनसे संपर्क करे।बता दे कि इससे पहले भी मोहन्ती अधिकारियों को चेतावनी दे चुके है।

दरअसल, सोमवार को मुख्य सचिव मोहन्ती ने प्रदेश के सभी कलेक्टरों, अधिकारियों और पुलिस अफसरों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की थी। इस दौरान उन्होंने सभी को हिदायद देते हुए कि काम के प्रति सभी अधिकारी और कलेक्टर अलर्ट रहे, हर कलेक्टर और अफसर को जिले की पूरी जानकारी होनी चाहिए। जनता से बात करे और उसका समाधान निकाले। लापरवाही बिलकुल बरदाश्त नही की जाएगी। जिले में कौन सी योजना चल रही है , जनता को इससे लाभ मिल रहा है या नही इन बातों का ध्यान रखे। अपने जिले को लेकर हर कलेक्टर पूरी तरह से अपडेट रहे, कभी भी आधी रात को फोन कर जानकारी मांगी जा सकती है। 

मोहन्ती ने कहा कि लोकसभा चुनाव को नजदीक है औऱ सरकार के पास समय बहुत कम बचा है। मार्च में आचार संहिता लग जाएगी, तेजी से काम करे, आचार संहिता के पहले जनता के काम पूरे होना चाहिए, विकास दिखना चाहिए। जनप्रतिनिधियों की सुनवाई करे, उनका सम्मान करे। सरकार के वचन पत्र को ध्यान में रख काम करे। कम समय में ज्यादा काम करने की कोशिश करे। वाट्सअप पर आए आदेश-निर्देश का ही सिर्फ पालन ना करे, बाकी और चीजों पर भी ध्यान होना चाहिए।

मोहन्ती ने कहा कि एसपी-कलेक्टर आपस में तालमेल बैठाए। कोई भी घटना या विवाद हो उसे सुलझाने की कोशिश करे ना की डंडा लेकर व्यवस्था बिगाड़े ।कानून व्यवस्था बनाए रखना आपका कर्तव्य है। जनता परेशान नही होनी चाहिए।कही भी धार्मिक आयोजन या कोई अन्य कार्यक्रम हो तो पहले से व्यवस्था करके रखे। ऐन मौके पर कोई परेशानी नही आनी चाहिए, जिस तरह से उज्जैन में शनिच्चैरी अमावस्या को  देखने को मिली।


"To get the latest news update download tha app"