पूर्व CM की पत्नी की हो सकती है सियासत में एंट्री, इस सीट से लड़ सकतीं हैं चुनाव

भोपाल। लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही राजनीतिक समीकरण भी बदलते जा रहे हैं। कांग्रेस के महासचिव और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया के बाद अब प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान की पत्नी को सियासत में लाने की मांग की जा रही है। साधना सिंह को लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाए जाने की अटकलें तेज हो गईं हैं। 

दरअसल, प्रदेश की विदिशा लोकसभा सीट भाजपा का गढ़ मानी जाती है। कई दशक से कांग्रेस को इस सीट पर फतह नहीं मिली है। इस सीट पर बीजेपी के अलग अलग नेताओं ने चुनाव लड़ा और बड़े अंतर से जीत हासिल की है। वर्तमान में इस सीट से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज सांसद हैं। लेकिन उन्होंने कुछ दिन पहले इस बार लोकसभा चुनाव स्वास्थ्य कारणों से नहीं लड़ने का एलान किया था। उनके ऐलान के के बाद अब इस सीट पर पूर्व सीएम शिवराज की पत्नी साधना सिंह को चुनाव लड़ाए जाने की मांग तेजी होगई है। 

विदिशा लोकसभा सीट एकलौती ऐसी सीट है, जिसे बीजेपी के नेताओं ने एक-दूसरे को गिफ्ट की है। ये सीट पूर्व प्रधानामंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी ने शिवराज सिंह चौहान को सौंपी थी। सीएम बनने के बाद शिवराज ने इस सीट को सुषमा स्वराज को गिफ्ट में दिया था। अब सुषमा स्वराज ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया है, तो ऐसे में शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह इस सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। शिवराज का गृह जिला तो सीहोर है। वह सीहोर की बुधनी विधानसभा के जैत गांव के निवासी हैं। लेकिन उनकी राजनीति के लिहाज से वह विदिशा से सांसद रह चुके हैं। यही नहीं उनकी पत्नी साधना सिंह को विदिशा काफी पसंद है यही कारण है कि उन्होंने अपना फार्म हाउस भी यहीं बनाया है। बेटे की दूध डेयरी भी यहीं हैं.कई लोगों की नजर इस सीट पर है। लेकिन सबसे प्रबल दावेदारी शिवराज और उनकी पत्नी साधना सिंह की है।

"To get the latest news update download the app"