MP के कई जिलों में गरज चमक के साथ बौछार, अगले 24 घंटे में यहां बारिश की चेतावनी

भोपाल। प्रदेश के कई जिलों में सोमवार को मौसम ने अचानक करवट बदली और तेज हवा के साथ आंधी चलने लगी। जिससे कई जगह हेड़ गिरने से यातायात भी बाधित हुआ। इसके साथ ही चिलचिलाती गर्मी में भी लोगों को राहत मिली है  तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। राजधानी भोपाल में भी धूलभरी आंधी चलने और हल्की वर्षा या बूंदाबांदी होने से पारा लुढक़ गया और अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ जो सामान्य से दो डिग्री कम है।

राजधानी के गोविंदपुरा इलाके  सहित कुछ अन्य क्षेत्रों में बारिश की तेज बौछारें गिरने से राहगीर भीग गये व गर्मी से राहत की सांस ली। मौसम में आए इस बदलाव से फिलहाल शहर का वातावरण खुशनुमा हो गया। बीते पांच दिन से लू की चपेट में आए प्रदेश के सबसे गर्म शहर खरगौन में पारा पांच डिग्री लुढक़ कर 39 डिग्री सेल्सियस पर थमा।

मौमस विभाग का कहना है कि आंधी चलने और बूंदाबांदी होने से इंदौर, उज्जैन, मंदसौर, धार, राजगढ़, शाजापुर, रायसेन, खंडवा, बैतूल, जबलपुर, होशंगाबाद, खजुराहो, छिंदवाड़ा आदि तक तापमान में दो से तीन डिग्री तक की गिरावट दर्ज हुई है।  अगले चौबीस घंटो के दौरान भी ग्वालियर, भोपाल एवं होशंगाबाद संभाग के जिलों तथा जबलपुर, सागर एवं सिवनी जिलों में कहीं-कहीं धूल भरी आंधी चलने एवं बूंदाबांदी होने की संभावना है। भोपाल में तेज हवाएं चलने एवं गरज चमक की स्थिति बनने का अनुमान है।

"To get the latest news update download the app"