Commonwealth Games 2018: शूटर जीतू राय ने दिलाया भारत को आठवां गोल्ड

नई दिल्ली।

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में हो रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने पांचवें दिन भी शानदार प्रदर्शन किया। भारत के जीतू राय ने 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में   गोल्ड मेडल जीता है।वहीं ओमप्रकाश ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया। फाइनल मुकाबले में जीतू ने 235.1 अंक हासिल किए, जबकि ओमप्रकाश को 214.3 अंक मिले। महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में भारत की मेहुली घोष ने सिल्वर पदक जीता और अपूर्वी चंदेला ने ब्रान्ज अपने नाम किया।इस स्पर्धा का रजत पदक ऑस्ट्रेलिया के कैरी बेल ने जीता। उन्होंने कुल 233.5 अंक हासिल किए। इसके साथ ही भारत ने अब तक 8 गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिए है।

इसके अलावा सोमवार को सबसे पहले वेटलिफ्टिंग में प्रदीप सिंह ने पुरुषों के 105 किलो भारवर्ग में सिल्वर मेडल जीता। प्रदीप ने कुल 352 किलोग्राम वजन उठाया। उन्होंने स्नैच में 152 और क्लीन एंड जर्क में 200 किलोग्राम वजन उठाकर यह मेडल जीता। वेटलिफ्टिंग में भारत का यह कुल 9वां पदक है।

बता दें कि रविवार का दिन भारत के लिए बहुत अच्छा रहा था। भारत ने तीन गोल्ड सहित 6 पदक अपने नाम किए। साथ ही चौथा दिन महिलाओं के नाम रहा, जहां पूनम यादव, मनु भाकर, हिना सिद्धू और महिला टेबल टेनिस टीम ने अपना जलवा दिखाया। भारत के अब तक 17 मेडल हो चुके हैं। वह मेडल टैली में तीसरे स्थान पर बना हुआ है। ऑस्ट्रेलिया टॉप पर है।