दो गांजा तस्करों को रेलवे पुलिस ने पकड़ा, ट्रेन से ले जा रहे थे गांजा

शहडोल, अखिलेश मिश्रा। कोरोना संक्रमण काल में ट्रेनों के संचालन को अभी एक महीने भी पूरे नहीं हुए और ट्रेनों से गांजा तस्करी शुरू हो गई है। इस कड़ी में सोमवार की सुबह तीन बजे सारनाथ एक्सप्रेस में जीआरपी पुलिस ने 6 किलो गांजा की तस्करी करते हुए दो आरोपियों को पकड़ा है। दोनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने नारकोटी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

पकड़े गए आरोपियों में उत्तर प्रदेश के जिला देवरिया निवासी 38 वर्षीय विजय सोनी पिता कपूरचंद सोनी और एकता नगर भिलाई पावर हाउस निवासी रितेश बागड़ी पिता महादेव बागड़ी शामिल है। आरोपी विजय सोनी के कब्जे से ढाई किलो गांजा जप्त किया गया है। इस संबंध में जीआरपी थाना प्रभारी फूल कुमारी केरकेट्टा ने बताया कि दोनों आरोपी सारनाथ एक्सप्रेस ट्रेन क्रमांक 0517 दुर्ग छपरा ट्रेन की जनरल बोगी में सिंगल सिंगल सीट में बैठे हुए थे वह ट्रेन में बिना टिकट यात्रा कर रहे थे और गांजा को बैग में पैक कर रखा था। आरोपियों से पूछताछ पर पता चला कि उन्हें गांजा के तस्करों ने दुर्ग से देवरिया तक गांजा पहुंचाने का जिम्मा सौंपा था, मगर वह शहडोल में ही धरा गए। इन आरोपियों को पकड़ने में जीआरपी पुलिस की महत्वपूर्ण भूमिका रही।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।