Twitter ने मांगी माफी, लेह, जम्मू-कश्मीर को दिखाया था चाइना का हिस्सा

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट । गुरुवार को ट्विटर (twitter) ने मौखिक (verbally) तौर पर लाइव प्रसारण (live streaming) में लेह(leh) और जम्मू-कश्मीर(Jammu-Kashmir) को चीन का हिस्सा (part of china) दिखाने को लेकर मांफी(apologies) मांग ली है। ट्विटर(twitter) ने मांफी संयुक्त संसदीय समिति (Joint Parliamentary Committee) के समझ व्यक्तिगत डेटा संरक्षण (Personal data protection) को लेकर मांगी।

कड़ी नाराजगी(Resentment) जताते हुए हुए, पैनल ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर(Micro-blogging site Twitter) से लिखित माफी मांगने को कहा है। साथ ही मामले को लेकर एक हलफनामा (Affidavit) प्रस्तुत करने को भी कहा है।ट्विटर (twitter) के प्रवक्ता (spoke person) ने कहा कि वो भारत सरकार (Government of India) के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध (Committed) हैं और वो इसमें शामिल संवेदनाओं का पूरा सम्मान करते (Fully respect the feelings) हैं, विधिवत रूप से पत्र को स्वीकार करते हैं।


About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।