त्योहारी मौसम में कितना चमका सोना और चांदी, जानिए भाव

-Cheat-in-the-name-of-selling-gold--

इंदौर ,डेस्क रिपोर्ट। देश भर में त्योहारी मौसम शुरु हो गया है। त्योहार शुरु होने के चलते बाजार में भी रौनक बढ़ गई है। बाजार में रौनक बढ़ने से कोरोना की चमक काफी फीकी हो गई है। हाल ही में गए नवरात्रि के त्योहार के बाद अब आने वाले दिवाली त्योहार के कारण लोगों द्वारा सोना खरीदा जा रहा है।

प्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर के सराफा बजार में सोने की कीमत में बढ़ोतरी हुई है। जहां सोना में प्रति ग्राम 70 रूपए, वहीं चांदी की कीमत में 725 रुपए प्रति किलों उछाल आया है। बता दें कि सोना जहां ऊंचे में 52 हजार 500 रुपए है तो वहीं नीचे में 52 हजार 400 है।


About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।