मतगणना से पहले प्रदेश में सियासी सरगर्मियां तेज, मंगलवार को तय होगा सत्ता का भविष्य

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। 3 नवंबर को प्रदेश की 28 सीटों के लिए हुए मतदान (Voting) का कल 10 नवंबर को परिणाम (Result) आने वाले हैं। कल सुबह से ही मतों की गणना शुरू हो जाएगी और शाम होते-होते स्थिति साफ हो जाएगी। कल होने वाली मतगणना से पहले प्रदेश में सियासी सरगर्मियां तेज हो गई है। राजधानी में आज से ही दोनों प्रमुख दल बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के दिग्गज नेताओं का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है। दोनों ही पार्टी के प्रमुख नेता कल होने वाली काउंटिंग को लेकर रणनीति बनाने में लगे हुए है।

दोनों दल कर रहे जीत का दावा
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) उप-चुनाव (By-election) के परिणाम मंगलवार देर शाम तक आ जाएंगे, दोनों ही दल अपनी-अपनी जीत के दावें कर रही है। दोनों ही पार्टियों का मानना है कि उनकी पार्टी सभी 28 की 28 सीटों पर जीत हासिल करेगी। वहीं एग्जिट पोल पर नज़र डालें तो उसमें भाजपा का पलड़ा भारी लग रहा है। आज तक के एक्सिस माई इंडिया के अनुसार बीजेपी के खाते में 16 से 18 सीटें जाती हुई दिख रही है। वहीं कांग्रेस को सिर्फ 10 से 12 के बीच मे सीटें मिल रही है। उधर भास्कर एग्जिट पोल के मुताबिक भाजपा 14 से 16 सीटें ला रही है तो कांग्रेस 10 से 13 सीटें ला रही है। हालांकि कल यह स्थिति साफ हो जाएगी 28 सीटों पर हुए उप-चुनाव में आखिर जनता ने किसका पलड़ा भारी रखा है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।