कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, आज आए इतने नए संक्रमित

mp corona

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। दिवाली के कारण प्रदेश के सभी शहरों में खरीदारी चरम पर रही। खासकर इंदौर और भोपाल में ना सिर्फ फुटकर बल्कि थोक बाजारों में भी चमक देखी गई। लेकिन इस त्योहारी शॉपिंग में आमजन और दुकानदारों द्वारा जो लापरवाही बरती गई उसके दुष्परिणाम सामने आने लगे हैं। कोरोना संक्रमण (corona virus) की संख्या में तेजी दिवाली के बाद से फिर होने लगी है। इसकी बानगी मिली जब बुधवार को इंदौर में ज्वेलर्स के 20 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकले। इसके अलावा वहीं इंदौर के खाद्य मिठाई व्यापारी के भी कर्मचारी और परिजनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यही हाल भोपाल में भी देखने को मिल रहा है। यहां बैरागढ़ कोलार में मामले फिर बढ़ने लगे हैं। भोपाल में आज फिर से 231 नए मरीज मिले हैं। कोरोना के इस हमले ने प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है।

भोपाल में आज कोरोना के 231 नए मरीज सामने आए है, साथ ही एक मरीज की मौत हुई है। यहां अब कोरोना के कुल 28360 मरीज हो गए है। भोपाल में अब तक कोरोना से 502 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं एक्टिव केसों की संख्या 1867 पर पहुंच है। भोपाल में आज 212 मरीज स्वस्थ हो कर अपने घर वापस लौटे है। अब तक कुल 25991 मरीज कोरोना से स्वस्थ हो चुके है। बतादें अभी तक भोपाल में 379972 कोरोना की जांच हो चुकी है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।