एक अनार कई बीमार, नगर पालिका चुनाव में उम्मीदवार को लेकर धर्मसंकट में बीजेपी

पूर्व विधायक

मंदसौर, तरुण राठौर। नगर पालिका चुनाव को लेकर हुए आरक्षण के बाद से ही बीजेपी में अध्यक्ष पद के दावेदारों की लंबी लिस्ट सामने है। वहीं आगामी दिनों में अध्यक्ष पद को लेकर कई और नए नाम भी सामने आ सकते है। ऐसे में पार्टी व संगठन के सामने मुश्किल खड़ी हो गई है कि वह किसे अपना दावेदार बनाए व किसे नही बनाएं।

पार्टी द्वारा पहले ही सर्वे किया जा चुका है, जिसके आधार पर वार्ड में पार्षद को टिकिट दिया जाना है। वह भी नए नियम के तहत, जिसमें उम्र से लेकर बूथ स्तर तक उसकी पकड़ हो। पर गुटबाजी के चलते नियमों पर खरे उतरे दावेदारों को टिकिट देने में काफी मुश्किल खड़ी हो सकती है। वैसे तो भाजपा सभी वार्ड सहित अध्यक्ष पद को जीतने की बात करती है। किन्तु गुटबाजी की वजह से नगर को योग्य उम्मीदवार देना उसके लिए सबसे बड़ा धर्मसंकट बना हुआ है, वह भी बिना किसी गुट को नाराज किए। ऐसे में देखना होगा कि पार्टी इस धर्मसंकट से निकलते हुए किसे अपना उम्मीदवार बनाती है क्योंकि हर एक दावेदार किसी न किसी बड़े नेता का चहेता ओर विधायक व सांसद गुट से जुड़ा हुआ है। इसी भरोसे पर वह अध्यक्ष पद की उम्मीदवारी कर रहा है और अपने आका व गुट से उम्मीद रख रहा है कि वह उसका टिकिट फाइनल कराए।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।