हत्या के आरोपी द्वारा जेल में जन्मदिन मनाने का मामला, उप जेलर सहित तीन प्रहरी निलंबित

दतिया, सत्येंद्र रावत। सेंवढ़ा उपजेल में हत्या का आरोपी द्वारा जन्मदिन मनाने का वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले में कार्रवाई की गई है। जेल DG ने सेवड़ा जेल के उप जेलर हेमंत नागर को निलंबित कर दिया है। इसी के साथ ग्वालियर सेंट्रल जेल अधीक्षक मनोज साहू, सेंवढ़ा SDM अनुराग निंगवाल व दतिया जेलर भास्कर पांडे द्वारा संयुक्त कार्यवाही के तहत प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर तीन जेल प्रहरियों को भी निलंबित किया गया है। प्रहरी पुरुषोत्तम पांडे,अम्बरीश भदौरिया तथा परमवीर बघेल को निलंबित करने के साथ ही उप जेल के जेलर के खिलाफ DG को पत्र भी भेजा है। इस बात की ग्वालियर सेंट्रल जेल अधीक्षक ग्वालियर मनोज साहू ने पुष्टि की है।

बता दें कि सेंवढ़ा उप जेल में नेतुआपुरा हत्याकांड का आरोपी साहिल गुर्जर जेल के अंदर केक काटकर गानों की धुन पर न सिर्फ जश्न मनाते हुए दिखाई दिया था, बल्कि वायरल वीडियो में मोबाइल से सेल्फी भी खींच रहा है। जेल के बाहर भी उसके दोस्तों की भीड़ लगी है और ये नजारा कहीं से भी जेल के अंदर या बाहर का नहीं लग रहा है। इस मामले में उप जेल में पदस्थ जेलर ये कहकर पल्ला झाड़ा था कि हमारे समय जेल के अंदर ऐसा कोई आयोजन नहीं हुआ है और न ही हमारे पास ऐसा कोई वायरल वीडियो आया है। लेकिन अब इसी वीडियो के आधार पर कार्रवाई की गई है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।