MP News- रोजगार को लेकर वन मंत्री विजय शाह का बड़ा ऐलान

नेशनल पार्क विजय शाह

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। नया साल मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के लिए सौगातें लेकर आया है।आने वाले दिनों में रोजगार के अवसर खुलने वाले है। शिवराज सरकार (Shivraj Government) में वन मंत्री विजय शाह (Forest Minister Vijay Shah) ने बड़ा ऐलान किया है कि 26 जनवरी (26 January) के पहले प्रदेश के 5 नेशनल पार्कों (5 National Parks) में 5 हजार लोगों को रोजगार (Employment) से जोड़ा जाएगा।

VIDEO VIRAL: MP में चरणवंदना का सिलसिला जारी, थाना प्रभारी ने छूए वनमंत्री विजय शाह के पैर

दरअसल, नए साल पर शिवराज सरकार में वन मंत्री कुंवर विजय शाह सिवनी जिले (Seoni District) में स्थित पेंच नेशनल पार्क कर्माझिरी परिक्षेत्र में नवीन कुम्भापानी-टिकाड़ी बफर मार्ग का शुभारंभ करने पहुंचे थे। जहां उन्होंने कहा कि ‘बफर में सफर” परियोजना में सफारी मार्ग की शुरूआत होने से पेंच के कर्माझिरी गेट पहुँचने वाले पर्यटक (Tourist) दिन-रात की सफारी का लुत्फ उठा सकेंगे।वन विभाग (Forest Department) स्थानीय स्तर पर रोजगार सृजन की तलाश में कोर एरिया के साथ ही बफर क्षेत्र में भी पर्यटन गतिविधि संचालित कर रोजगार उपलब्ध करवायेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)