Lucky Plants: धन दौलत की बरसात लाते हैं ये 4 चमत्कारी पौधे, घर में लगाएं और देखें कमाल

Lucky Plants: वास्तु और फेंगशुई के अनुसार, कुछ पौधे घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा आती है और धन-संपत्ति में वृद्धि होती है।

plants

Lucky Plants: पेड़-पौधे का हमारे जीवन में विशेष महत्व है। बिना पेड़-पौधे के जीवन जीना असंभव है। हिंदू धर्म में ऐसे कई पेड़-पौधे हैं जिन्हें पूजनीय माना जाता है। कुछ पेड़-पौधे ऐसे भी हैं जिन्हें शुभ माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार पेड़-पौधों में भगवान का वास होता है। इन्ही पेड़-पौधे में से है मनी प्लांट, तुलसी, शमी आदि। इन पेड़-पौधों को घर या फिर ऑफिस में लगाने से जीवन की तमाम परेशानियां दूर हो जाती है। इसके अलावा तरक्की के भी मार्ग खुलते हैं, आर्थिक परेशानी दूर होती है।

किन पेड़ पौधों को माना जाता है शुभ

तुलसी का पौधा

हिंदू धर्म में तुलसी का पौधा केवल एक साधारण पौधा नहीं, बल्कि पूजनीय माना जाता है। मान्यता है कि तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है। घर में तुलसी का पौधा लगाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में धन-दौलत आता है। तुलसी का पौधा सुख-समृद्धि और खुशियों का प्रतीक माना जाता है। घर में तुलसी का पौधा लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। तुलसी का पौधा औषधीय गुणों से भरपूर होता है। इसके पत्तों का सेवन करने से कई रोग दूर होते हैं। तुलसी का काढ़ा पीने से सर्दी, खांसी, जुकाम और बुखार जैसी बीमारियों में लाभ होता है।

Continue Reading

About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।