इंदौर में सबसे पहले लगा हेल्थ वर्कर को टीका, मंत्री सिलावट की मौजूदगी में महाअभियान की शुरुआत

इंदौर, आकाश धोलपुरे। मध्यप्रदेश में कोरोना के हॉट स्पॉट रहे इंदौर में आज शुभ टीकाकरण अभियान के तहत 5 निजी व शासकीय अस्पतालों में वैक्सीनेशन का कार्यक्रम शुरू हो चुका है। पहले दिन इंदौर के 5 सेंटर्स पर 500 हेल्थवर्कर्स का टीकाकरण किया जा रहा है। बता दें कि टीकाकरण के एक दिन पहले प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पूर्णिमा गाडरिया ने वैक्सीनेशन से संबंधित जानकारी साझा की थी और बताया कि सबसे पहले स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं और बाद में फ्रंट लाइन वारियर्स के अलावा 50 साल से अधिक उम्र के लोगो को प्राथमिकता दी जाएगी।

शनिवार को सबसे पहले एम.टी.एच. अस्पताल में कार्यरत वार्ड सर्वेंट अशोक मेहरा को टीका लगाया गया इसके बाद अन्य हेल्थ वर्कर्स को टीका लगाया गया। अशोक मेहरा ने लोगो से अपील की है कि लोग वैक्सीन से डरे नंही, वैक्सीन लगवाकर प्रदेश को कोरोनामुक्त बनाने में सहयोग करें। बता दे कि वैक्सीनेशन तीन चरणों मे होगा और पहले चरण में स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े कर्मियों को टीका लगाया जा रहा है। वहीं जिला चिकित्सालय में कार्यरत 54 वर्षीय आशा पंवार को भी पहले चरण में टीका लगाया गया। आशा पंवार ने बताया कि कोरोना काल में उनके मन मे भी डर था लेकिन अब उन्हें अच्छा लग रहा है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।