Singrauli News : प्रतिबंधित जमीन की रजिस्ट्री मामले में पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार, शेष आरोपियों की तलाश जारी

कलेक्टर ने बकायदा इसकी जानकारी पंजीयक एवं उपपंजीयक रजिस्ट्री सिंगरौली को लिखित सूचना दी थी। इसके बावजूद 1 जून को उपपंजीयक सिंगरौली के द्वारा झपरहवा गांव की भूमि की रजिस्ट्री कर दी गई थी।

Amit Sengar
Published on -
arrest

Singrauli News : मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले की चितरंगी तहसील क्षेत्र में भूमि के क्रय-विक्रय एवं हस्तानांतरण एवं नामांतरण के लिए प्रतिबंधित अभ्यारण्य बगदरा क्षेत्र के झपरहवा गांव में फर्जी रजिस्ट्री कराने के मामले में फ्रॉड के विरूद्ध दर्ज एफआईआर में कोतवाली पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि फरियादी संजय जायसवाल निवासी खटाई थाना गढ़वा के द्वारा एसपी के दफ्तर में 29 मार्च 2023 को शिकायत आवेदन पत्र दिया कि ग्राम झपरहवा की आराजी क्रमांक 76/1 रकवा 13.67 है। वंशीलाल मल्लाह के नाम अभिलेख दर्ज था। जिसे अरूण विश्वकर्मा के द्वारा तत्कालीन हल्का पटवारी उदित नारायण शर्मा हल्का पटवारी झपरहवा-खम्हरिया से सांठगांठ करके भूमिस्वामी वंशीलाल मल्लाह का वारिश बताकर फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र तैयार कराकर राकेश मल्लाह नामक व्यक्ति के नाम पर भूमि को नामांतरण करवाकर मुझे 15 एकड़ भूमि तथा 15 एकड़ भूमि मेरी पत्नी राजकुमारी जायसवाल को 40 लाख रूपये में विक्रय कर दिया है। जहां पुलिस की जांच में व्यापक फर्जीवाड़ा मिला।

Continue Reading

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”