सरकारी नौकरी 2021 : महिला उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका, मप्र में इन पदों पर हो रही है सीधी भर्ती

सरकारी नौकरी

जबलपुर, संदीप कुमार। जो लड़कियां सेना (Army recruitment 2021)  में अपना भविष्य बनाना चाहती है, उनके लिए यह खबर बड़े काम की है। मध्यप्रदेश(Madhya Pradesh) की औद्योगिक राजधानी जबलपुर (Jabalpur) में दूसरी बार जम्मू एंड कश्मीर राइफल्स रेजिमेंटल सेंटर (Jammu & Kashmir Rifles Regimental Center) में सेना के लिए महिलाओं की भर्ती होने जा रही है। इस सरकारी नौकरी 2021 (Government job 2021) में कुल 10 पदों के लिए जबलपुर भर्ती जोन के तहत चार राज्यों की 1800 उम्मीदवारों को बुलाया गया है, इसके तहत एक पद पर 180 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमाएंगे।

यह भी पढ़े… चर्चाओं में मप्र के यह दो IAS अफसर, इस काम को लेकर हो रही जमकर तारीफ

दरअसल,  भारतीय थल सेना (Indian army) ने 1800 महिलाओं को अपनी योग्यता दिखाने का अवसर दिया है। 29 जनवरी से 3 फरवरी तक जबलपुर में आयोजित होने जा रहे भर्ती रैली में महिलाओं को बुलाया गया है।  जबलपुर सहित देशभर में सेना के 6 जोन के माध्यम से यह भर्ती प्रक्रिया पूरी की जा रही है। इसमें पुणे, बेंगलूरु, शिलांग, लखनऊ और अंबाला जोन शामिल है। सेना में जनरल ड्यूटी के लिए 1800 पदों पर भर्ती की जा रही है। जिन युवतियों के 10वीं कक्षा में 85 फीसदी से ज्यादा अंक आए हैं, उन्हें ही बुलावा पत्र भेजा गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)