कृषि मंत्री कमल पटेल ने किसानों को लेकर की बड़ी घोषणा, कलेक्टरों को दिए निर्देश

farmers

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश विधानसभा (Madhya Pradesh Legislative Assembly) के बजट सत्र 2021 (Budget Session 2021) से पहले शिवराज सरकार (Shivraj Government) किसानों (Farmers) के लिए एक बाद एक बड़े ऐलान कर रही है। अब किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री कमल पटेल (Kamal Patel) ने घोषणा की है कि आने वाले समय में मुख्यमंत्री ‘किसान-सड़क योजना’ (Chief Minister ‘Farmer-Road Scheme’) प्रारंभ की जायेगी, जिससे किसानों को अपने खेत तक पहुँचने में सुविधा होगी।

यह भी पढ़े… EMPLOYMENT : लॉकडाउन में नौकरी छूटी तो शुरु किया स्टार्ट अप, अब ऐसे हो रही आमदनी

शनिवार को मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के हित-लाभ अंतरण के लिये सीहोर में आयोजित जिला-स्तरीय कार्यक्रम में पहुंचे कमल पटेल ने किसानों को संबोधित करते हुए यह बातें कहीं।पटेल ने कहा कि आने वाले समय में मुख्यमंत्री ‘किसान-सड़क योजना’ प्रारंभ की जायेगी, जिससे किसानों को अपने खेत तक पहुँचने में सुविधा होगी। इस संबंध में उन्होंने कलेक्टर एवं राजस्व अमले (Collector and revenue staff) को निर्देशित किया कि जिले में रबी फसल कटने के उपरांत सभी कृषकों के खेतों का सीमांकन करवाएँ एवं अतिक्रमण पाये जाने पर पूरी सख्ती से उसे हटवाएँ।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)