मानव तस्करी गैंग पर पुलिस की नकेल, दो नाबालिग बरामद, मुंबई बेचने की कोशिश में थे आरोपी

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। पुलिस की सजगता और सूझबूझ से दो नाबालिग (Minor) बच्चियों की जिंदगी देह व्यापार के नरक में जाने से बच गई। एक कार्रवाई ग्वालियर की महाराजपुरा थाना पुलिस ने की है तो दूसरी कार्रवाई STF ग्वालियर ने की है। पुलिस ने मानव तस्करी गैंग (Human Trafficking Gang) के कब्जे से दो नाबालिगों (Minor) को मुक्त कराया है। पुलिस ने एक महिला सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार एसपी अमित सांघी (SP Amit Sanghi)  के पास शिवपुरी के ग्राम सलैया निवासी एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई कि ग्वालियर के बदनापुरा में रहने वाला भोला धनावत चार साल पहले उसके गाँव में रहता था भोला ने उससे कहा कि वो उसकी बेटी को अपने साथ रख लेगा क्योंकि उसका बेटा अभी छोटा है दोनों की परवरिश एक साथ नहीं कर सकती। परिचित होने के कारण महिला ने भोला की बात मान ली। तीन साल तक भोला उसके गाँव में ही रहा फिर वो उसकी बेटी को लेकर ग्वालियर में बदनापुरा आ गया। जब वो मिलने आई तो भोला ने उसे बेटी से नहीं मिलने दिया। महिला को बदनापुरा के एक दुकानदार ने बताया कि 15 साल की एक नाबालिग को भोला और उसका रिश्तेदार मनीष धनावत मुंबई बेचने की कोशिश में हैं। मुंबई के दो दलाल बच्ची का फोटो लेकर गए हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....