OSSSC Teacher Recruitment 2024: शिक्षकों के 2600 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए आवेदन तारीख बढ़ी, यहां पढ़े जरूरी जानकारी

OSSSC Teacher Recruitment 2024: ओडिशा अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग ने शिक्षकों के 2600 पदों पर भर्ती के लिए नई तारीख का ऐलान किया है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है।

OSSSC Teacher Recruitment 2024: ओडिशा अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग (OSSSC) ने सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के 2600 पदों पर भर्ती के लिए तारीख में संसोधन किया है। जिसके मुताबिक उम्मीदवार अब 12 जून 2024 से आवेदन कर सकते है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 7 जुलाई 2024 तक बढ़ा दी गई है। इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने वाले पात्र और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

नोट कर लें जरूरी तारीख

OSSSC ने शिक्षकों के 2600 पदों पर भर्ती निकाली थी। जहां पर आवेदन करने की तारीख 1 अप्रैल से शुरू होकर 30 अप्रैल तक थी, जिसमें अब सुधार कर लिया गया है। आयोग ने अब भर्ती के लिए तारीखों में सुधार करके नई तारीख 12 जून 2024 कर दी है। वहीं इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 7 जुलाई 2024 है।

इन पदों पर होनी है भर्ती

आयोग ने ये भर्ती अभियान सरकारी स्कूलों में TGT (कला), TGT (विज्ञान-पीजीएम), TGT (विज्ञान-सीबीजेड), संस्कृत, हिंदी, शारीरिक शिक्षा, आदिवासी भाषा और सेवक, सेविका के कुल 2,629 जिला कैडर शिक्षक पदों को भरने के लिए चलाया है।

आवेदन करने के लिए योग्यताएं

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से लेकर 38 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं अनुसूचित जाति , अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग जैसे आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में सरकारी दिशा-निर्देशों के अनुसार दी जाएगी। भर्ती से जुड़ी और भी अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं।

ऐसे करें अप्लाई

  • ओडिशा अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट osssc.gov.in पर जाना होगा।
  • फिर होम पेज पर “ऑनलाइन आवेदन करें” टैब पर क्लिक करना है।
  • यहां पर OSSSC टीजीटी भर्ती 2024 के लिए अधिसूचना पर क्लिक करें।
  • यहां पर मांगे गए सभी जरूरी जानकारी भरें।
  • फिर दस्तावेज अपलोड करके शुल्क का भुगतान करें।
  • आवेदन पत्र सबमिट करके उसे डाउनलोड करें।
  • भरे गए आवेदन पत्र का प्रिंट आउट जरूर निकाल लें।

About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News