Suspended : लापरवाही पर गिरी गाज, मप्र के 5 पंचायत सचिवों समेत 6 निलंबित

Pooja Khodani
Updated on -

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) में लापरवाहों पर पर कार्रवाई का दौर जारी है।अब शासकीय कार्य में लापरवाही बरतने पर मुरैना जिले के अधिकारी-कर्मचारियों (Officers and employees) पर गाज गिरी है।यहां के मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत (Chief Executive Officer, District Panchayat) ने पंचायत समन्वयक अधिकारी और 5 पंचायत सचिवों (Panchayat Secretaries) को तत्काल प्रभाव से निलंबित (Suspend) कर दिया है। पंचायत चुनाव (Panchayat Election) से पहले हुई इस कार्रवाई से अधिकारियों-कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है।

विंध्य प्रदेश का मामला पहुंचा भोपाल, नारायण त्रिपाठी ने मंत्रालय के सामने किया सम्मेलन

दरअसल, मामला मुरैना जिले (Morena District) से जुड़ा है। यहां मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत  रोशन कुमार सिंह ने जनपद पंचायत पहाडगढ़ के पंचायत समन्वयक अधिकारी को शासकीय कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। खबर है कि पंचायत समन्वयक अधिकारी इन्द्र सिंह नेवित चिकित्सीय अवकाश का आवेदन प्रस्तुत कर चले गये थे, चिकित्सीय प्रमाणपत्र (Medical certificate) का परीक्षण मेडीकल बोर्ड (Test medical board) से कराने के लिये नेवित उपस्थित नहीं हुए।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)