Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

खुशखबरी : केन्द्र का शिवराज सरकार को तोहफा, 12 जिलों के प्रस्तावों को हरी झंडी

शिवराज सरकार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। केन्द की मोदी सरकार (Modi Government) ने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) को बड़ा तोहफा दिया है। केंद्र सरकार (Central Government) ने क्लस्टर आधारित सूक्ष्म, लघु उद्योगों के लिए ने MP के 12 जिलों के प्रस्तावों को हरी झंडी दे दी।इस सौगात के लिए शिवराज सरकार (Shivraj Government) में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश सखलेचा (Cabinet Minister Om Prakash Sakhalecha) ने केंद्रीय एमएसएमई मंत्री नितिन गड़करी को धन्यवाद दिया है। नगरीय निकाय चुनाव (Urban Body Election) और पंचायत चुनाव (Panchyat Election) से पहले इसे मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है।

यह भी पढ़े… VIDEO VIRAL : महिला कांग्रेस विधायक को BJP नेता की सरेआम धमकी, भड़के कमलनाथ

दरअसल, भारत सरकार ने मध्यप्रदेश में क्लस्टर आधारित परियोजनाओं के तहत सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम लगाने के लिए भोपाल सहित 12 जिलो में औद्योगिक क्षेत्रों में अधोसंरचना विकास के प्रस्तावों को सैद्धांतिक मंजूरी दी है। सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री ओम प्रकाश सखलेचा ने उक्त आशय की जानकारी देते हुए केंद्रीय एमएसएमई मंत्री नितिन गड़करी (Union MSME Minister Nitin Gadkari) का आभार व्यक्त किया है। निरंतर संपर्क कर प्रदेश के लिये एमएसई-सीडीपी योजनान्तर्गत क्लस्टर प्रस्तावों पर स्वीकृति का अनुरोध किया गया था। भारत सरकार द्वारा प्रदेश के 12 जिलों के क्लस्टर प्रस्ताव को आगामी स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग (Screening committee meeting) में अंतिम अनुमोदन मिल जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)