आबरू बचाने महिला कर्मचारी ने लगाई Shivraj से गुहार, अधिकारी पर लगाए संगीन आरोप

इंदौर, स्पेशल डेस्क रिपोर्ट। सूबे के सबसे बड़े आर्थिक शहर इंदौर (Indore) में आबकारी विभाग (Excise Department) में पदस्थ एक महिला कर्मचारी इन दिनों अपनी आबरू बचाने और इंसाफ की गुहार लगाने के लिए दर- दर भटकने पर मजबूर है। पीड़ित महिला ने सूबे के मुखिया मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) तक से मदद की गुहार लगाईं है। महिला के आरोप इतने संगीन है कि आबकारी विभाग के सहायक अधीक्षक (Assistant Superintendent of Excise Department) मुंह छिपाते फिर रहे हैं। पीड़ित महिला इंदौर के आबकारी विभाग के संभागीय उड़नदस्ता विभाग के कार्यालय के लेखा विभाग में पदस्थ है।

महिला कर्मचारी का आरोप है कि आबकारी विभाग के सहायक अधीक्षक कल्याण सिंह अलावा (Assistant Superintendent of Excise Department K S Alawa) द्वारा लगातार ये कोशिश की जा रही है किसी भी तरह से वो, उसके साथ शारीरीक संबंध बना ले और कल्याण सिंह की हर इच्छा पूरी करे। लेकिन महिला ने हर वक्त इस बात का विरोध किया तो हर समय कल्याण सिंह अलावा अपने पद का दुरुपयोग कर उसके कार्य मे अड़चने पैदा करता रहा,  बावजूद इसके महिला कर्मचारी में सहायक अधीक्षक की एक बात नहीं मानी। हालांकि समय समय पर महिला ने विभाग के आला अधिकारियों से इस बात की शिकायत की लेकिन आबकारी विभाग के किसी अधिकारी ने महिला की सहायता नहीं की और ना ही कल्याण सिंह अलावा पर कोई एक्शन लिया।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....