केन्द्र की मोदी सरकार किसानों को जल्द दे सकती है बड़ी सौगात

मोदी सरकार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।किसान आंदोलन (Farmers Protest) और 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों (Assembly Election 2021 के बीच केन्द्र की मोदी सरकार (Modi Government) का पूरा फोकस किसानों पर बना हुआ है। खबर है कि किसानों को साधने के लिए मोदी सरकार एक और बडी योजना लाने की तैयारी कर रही है, इसमें किसानों को खाद पर 5 हजार रुपए सब्जिडी दी जाएगी, हालांकि इस पर अभी मंथन चल रहा है, अंतिम फैसला होना बाकी है। उम्मीद की जा रही है कि जल्द इसका फैसला कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) में हो सकता है।

MP के पूर्व कांग्रेस विधायक समेत 5 कोरोना पॉजिटिव, कलेक्टर ने जारी किए निर्देश

दरअसल, बीते दिनों कृषि लागत और मूल्य आयोग (CACP) ने भी किसानों को 5 हजार रुपए वार्षिक खाद सब्सिडी देने की सिफारिश की थी। वही हाल ही में केंद्रीय रसायन और उवर्रक मंत्री डीवी सदानंद गौडा(DV Sadanand Gowda) ने भी संकेत देते हुए कहा था कि मोदी सरकार किसानों को उर्वरक सब्सिडी (fertiliser subsidy) का भुगतान सीधे उनके बैंक खाते में प्रत्‍यक्ष नकद हस्‍तांतरण (direct cash transfer) के रूप में शीघ्र शुरू पर विचार कर रही है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)