विधायक निधि: कोरोना संकटकाल में मप्र सरकार का बड़ा फैसला, कलेक्टरों को निर्देश जारी

shivraj singh

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस (Corona) के बीच मप्र सरकार (MP Government) ने एक और बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत अब सशर्त विधायक निधि का इस्तेमाल कोरोना वायरस से निपटने के लिये जरूरी चिकित्सकीय उपकरणों की खरीदी एवं अन्य चिकित्सकीय व्यवस्थाएँ करने में किया जा सकेगा।इस संबंध में मप्र सरकार के योजना आर्थिक सांख्यिकी विभाग (Planning Economic Statistics Department) ने सभी कलेक्टरों (Collector) को दिशा-निर्देश जारी कर दिये हैं।

Sex Racket: मप्र में घर में चल रहे सेक्स रैकेट का खुलासा, 5 युवतियों संग 1 युवक गिरफ्तार

दरअसल, मप्र सरकार कोविड संक्रमण से निपटने के लिये सभी उपलब्ध वित्तीय एवं अधोसंरचनात्मक संसाधनों का अधिकतम उपयोग कर रही है। इसी कड़ी में अब यह फैसला लिया गया है, जिसके तहत कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिये अब विधायकों की सिफारिश पर निर्वाचन क्षेत्र विकास योजना की राशि का उपयोग कोरोना वायरस से निपटने के लिये जरूरी चिकित्सकीय उपकरणों की खरीदी एवं अन्य चिकित्सकीय व्यवस्थाएँ करने में किया जा सकेगा। इस संबंध में  योजना आर्थिक सांख्यिकी विभाग ने सभी कलेक्टरों को दिशा-निर्देश जारी कर दिये हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)