बड़ी खबर- हरदा में जल्द शुरु होगा ऑक्सीजन प्लांट, कृषि मंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश

कृषि मंत्री

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)  में कोरोना के तेजी से बढ़ते आंकड़ों और ऑक्सीजन की हो रही कमी के बाद कृषि विकास मंत्री कमल पटेल (Agriculture Minister Kamal Patel)  का बड़ा बयान सामने आया है। कृषि मंत्री ने कहा है कि हरदा (Harda) में जल्द ही ऑक्सीजन प्लांट (Oxygen plant) प्रारंभ होगा। ऑक्सीजन प्लांट के लिए सभी आवश्यक तैयारियाँ तत्काल करने के निर्देश जिला अधिकारियों को दिए हैं।

मप्र के बिजली उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी, ऐसा करने पर मिलेगी बिल में छूट

कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि हरदा जिला चिकित्सालय में ऑक्सीजन प्लांट लगाये जाने की स्वीकृति प्राप्त हुई है। प्लांट में प्रतिघंटा लगभग 400 लीटर आक्सीजन तैयार होगी। वर्तमान में कोविड संक्रमण की बढती दर के दृष्टिगत संक्रमण के इलाज के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति किया जाना आवश्यक है। सोमवार से जिला चिकित्सालय हरदा में स्थान चिन्हित कर सिविल वर्क शुरू किया जायेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)