वैक्सीन ही है बचाव ,समझाने में कोरोना वॉरियर्स को हो रही कितनी परेशानी, देखिए वीडियो

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। वैक्सीन ही बचाव है, अब जब यह साफ हो चुका है उसके बाद भी कई लोग इससे बेवजह डर रहे हैं। विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों में तो कोरोना वॉरियर्स को इसको लेकर फैली भ्रांतियों को दूर करने में पसीने आ रहे हैं। बुंदेलखंड क्षेत्र का एक वीडियो इनकी इसी परेशानी बता रहा है।

सासंद जी, इलाज की चिंता कीजिये चिता की नहीं

देश के साथ-साथ मध्यप्रदेश भी वैक्सीनेशन में तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है और लगभग 65 लाख लोगों को वैक्सीन का पहला डोज लग चुका है। इसके साथ ही 18 साल से ऊपर उम्र वालों को भी एक मई से वैक्सीन लगाने का काम तेजी से करने के निर्देश मुख्यमंत्री दे चुके हैं। सरकार ने विभिन्न स्तरों पर पंचायत सचिवों, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं तक पर लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने की जिम्मेदारी दी है। लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में कई लोगों को वैक्सीनेशन के लिए राजी करना टेढ़ी खीर साबित हो रहा है और इसकी मूल वजह है जागरूकता का अभाव। बुंदेलखंड क्षेत्र का एक वायरल वीडियो इसकी पुष्टि कर रहा है। हालांकि कोरोना वॉरियर्स भरसक कोशिश करके लोगों की इन भ्रांतियों को दूर भी कर रहे हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।