मध्य प्रदेश में सख्ती बढ़ाने की तैयारी, अंतर्राज्यीय सीमाएँ हो सकती है सील

मध्य प्रदेश

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में पिछले 24 घंटे में 12400 नए केस सामने आए है और 97 की मौत हो गई। तेजी से बढते संक्रमण को देखते हुए कई जिलों में कोरोना कर्फ्यू बढ़ाया गया है वही 29 अप्रैल से 7 मई 2021 तक मध्य प्रदेश राज्य की समस्त यात्री बस वाहनों का उत्तर प्रदेश  (Uttar Pradesh) राज्य की सीमा में प्रवेश तथा उत्तरप्रदेश राज्य की समस्त यात्री बस वाहनों का मध्य प्रदेश राज्य की सीमा में प्रवेश स्थगित कर दिया गया है। इसी कड़ी में अब अंतर्राज्यीय सीमाओं (Interstate Borders) को सील करने पर भी विचार किया गया, ताकी संक्रमण की चैन तोड़ी जा सके।

मध्य प्रदेश में 12762 नए केस और 95 की मौत, कई जिलों में कोरोना कर्फ्यू बढ़ाया

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Dr. Narottam Mishra) ने बताया है कि मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिये सख्ती से इसकी चेन को तोड़ना जरूरी है। मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) द्वारा 16 जिलों में कोरोना नियंत्रण के लिये किये जा रहे उपायों की समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान अंतर्राज्यीय सीमाओं को सील करने पर भी विचार किया गया।समीक्षा के दौरान सभी ने कोरोना की चेन को तोड़ने के लिये सख्ती पर जोर दिया।उत्तर प्रदेश की सीमाओं पर बस परिवहन सेवाओं (Bus transportation) को बंद करने का निर्णय लिया जाकर आदेश जारी कर दिये गये हैं। राज्यों की सीमाओं पर आवागमन से संक्रमण को रोकने के उपाय प्रभावित हो रहे हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)