Ratlam पुलिस ने की कार्रवाई, निवेश का लालच देकर धोखाधड़ी करने वाले 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक सुनीता सिंह खुद को निर्माण कंपनी का सेल्स विभाग में अधिकारी होना बताकर लोगों से मुलाकात करती थी। इस दौरान ठगों ने जिले के डेंटिस्ट डॉ. समीर उल्ला शेख से एक होटल में मुलाकात की थी।

Shashank Baranwal
Published on -
arrest

Ratlam News: मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में पुलिस ने सख्त कार्रवाई की है। जहां निवेश का लालच देकर धोखाधड़ी करने वाले 5 आरोपियों को पुलिस पकड़ने में सफल रही है। वहीं इन आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय के सामने पेश किया गया, जिसके बाद न्यायालय के आदेश पर इन आरोपियों को जेल भेज दिया गया।

पांच आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

दरअसल, रतलाम जिले के स्टेशन रोड थाना पुलिस ने निर्माण कंपनी में निवेश करने का लालच देकर लोगों के साथ धोखाधड़ी किया जा रहा था, जिसको लेकर पुलिस को सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर ही पुलिस ने 5 ठगों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों में सभी स्वस्तिक प्रदा पिता प्रसन्न कुमार सतपति निवासी भुवनेश्वर ओडिशा, सुनीता सिंह पत्नी मोहन सिंह निवासी रांची झारखंड, कृष्ण पाल डोडिया पिता दरबार सिंह डोडिया निवासी थाना नागदा जिला उज्जैन, अमन पिता रमेशचंद्र पालीवाल निवासी खंडवा और सैफ खां पिता शहजाद खां निवासी देवास 22 अप्रैल को रतलाम जिला आए थे। वहीं इंदौर के एक डेंटल लैब में सैफ खां साझेदार है, जबकि कृष्णा लैब में मैनेजमेंट का काम देखता है।

12 करोड़ के निवेश पर 16 करोड़ रुपए का दे रहे थे लालच

पुलिस के मुताबिक सुनीता सिंह खुद को निर्माण कंपनी का सेल्स विभाग में अधिकारी होना बताकर लोगों से मुलाकात करती थी। इस दौरान ठगों ने जिले के डेंटिस्ट डॉ. समीर उल्ला शेख से एक होटल में मुलाकात की थी। इस समय ठगों द्वारा डॉ. शेख को यह जानकारी दी गई खि रामकृपाल कंस्ट्रक्शन कंपनी में 12 करोड़ का निवेश करने पर उसी दिन कंपनी के तरफ से 16 करोड़ रुपए पांच बैंक खातों में RTGS के जरिए भेज दिया जाएगा। वहीं इस जानकारी के बाद डॉ. ने एक पार्टी को ठगों से मिलवाया था। इस वक्त भी 4 करोड़ का फायदा होने की बात कही गई थी।

विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज

हालांकि कुछ समय के बाद डॉ. शेख को संदेह होने लगा कि ये सभी ठगी का प्रयास कर रहे हैं। तत्काल ही निवेशन ने निवेश करने से मना करने के साथ पुलिस को सूचना दे दिया। वहीं मौके पर पुलिस पहुंचकर सभी आरपियों को गिरफ्तार कर धोखाधड़ी के विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया।

 


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News